Asia Cup 2022 : वापसी के लिए विराट तैयार , एशिया कप के लिए इस दिन होगा टीम इंडिया का ऐलान

0
1541

अभी भारत और वेस्टइंडीज की टीम के बीच पांच मुकाबलों की T20 सीरीज खेली जा रही है। इसके बाद भारतीय टीम को जिंबाब्वे के खिलाफ तीन वनडे मुकाबलों की एक सीरीज खेलनी है। और इसके बाद यूएई में एशिया कप का आयोजन किया जाएगा। रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम इस एशिया कप को खेलेगी।

Virat Kohli of India hits out during the second Royal London ODI at Lord's Cricket Ground on July 14, 2022 in London, England.

यह टूर्नामेंट 27 अगस्त से शुरू हो जाएगा इस एशिया कप के लिए पूरा शेड्यूल जारी हो चुका है इस टूर्नामेंट में दूसरा ही मुकाबला भारत और पाकिस्तान जैसी दो बड़ी प्रतिद्वंदी टीमों के बीच खेला जाएगा। इस मुकाबले पर सभी दर्शकों की नजर रहेगी। क्योंकि जब भी भारत और पाकिस्तान की टीम के बीच मुकाबला होता है तो रोमांच की सारी हदें पार हो जाती है। आपको बता दें पाकिस्तान की टीम ने तो अपनी टीम की भी घोषणा कर दी है। हालांकि भारतीय टीम की तरफ से अभी ऐसा कोई भी ऐलान नहीं किया गया है।

लेकिन जल्द ही भारतीय टीम भी एशिया कप के लिए अपनी 15 सदस्यों की टीम की घोषणा करने वाली है। जिसमें बीसीसीआई कितने ही सीनियर तो वही कई युवा खिलाड़ियों को टीम में शामिल करेगी। एशिया कप की टीम के बाद हमें T20 वर्ल्ड कप की टीम का भी लगभग पता चल ही जाएगा। क्योंकि भारतीय टीम एशिया कप में अपनी सबसे मजबूत टीम का ऐलान करने वाली है।

Indian players celebrates the wicket of Quinton de Kock of South Africa during the 2nd Betway One Day International match between South Africa and...

फिटनेस के चलते भारतीय टीम में अभी शामिल नहीं हो पा रहे केएल राहुल को भी एशिया कप के लिए भारतीय टीम में शामिल किया जा सकता है। बता दें इस साल आईपीएल 2022 के बाद केएल राहुल ने अपनी फिटनेस के चलते कोई भी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला नहीं खेला है। इसके अलावा लंबे समय तक छुट्टी मना रहे विराट कोहली की भी अब छुट्टी खत्म होने वाली है। क्योंकि बीसीसीआई इनको एशिया कप में भारतीय टीम में निश्चित रूप से ही शामिल करने वाली है।

इसके अलावा काफी समय से चोटिल भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चहर की भी भारतीय टीम में वापसी हो सकती है। क्योंकि अभी हाल ही में भारत और जिंबाब्वे के बीच दौरे के लिए टीम की घोषणा हुई। जिसमें दीपक चहर कि भारतीय टीम में वापसी हो चुकी है। अब यही उम्मीद लगाई जा रही है कि एशिया कप 2022 के लिए भी दीपक चहर की टीम में वापसी हो सकती है। दीपक चहर को लगभग 8 महीने बाद भारतीय टीम में शामिल किया गया है। क्योंकि इससे पहले यह पूरी तरह से फिजिकल फिट नहीं थे।

Deepak Chahar To Miss T20 World Cup After Back Injury. Pacer To Be Out For  Four

 

एशिया कप में भारतीय टीम के लिए 2 सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और रोहित शर्मा ओपनिंग करते हुए दिखाई देने वाले हैं। ऐसे में इन पर भारतीय टीम का बहुत कुछ निर्भर करेगा और सभी दर्शकों की निगाहें इन दोनों खिलाड़ियों पर ही रहेगी। इसके अलावा मिडल ऑर्डर को संभालने के लिए विराट कोहली सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पंत रहने वाले हैं। क्योंकि इस बात का खुलासा कुछ समय पहले बीसीसीआई ने अपने एक बयान में भी किया था।

केएल राहुल को कुछ भी साबित करने की जरूरत नहीं है. वह एक क्लास खिलाड़ी हैं. जब भी वह टी20 खेलते हैं, तो यह हमेशा एक विशेषज्ञ सलामी बल्लेबाज के रूप में खेलते हैं और यह जारी रहेगा. सूर्यकुमार और ऋषभ विशेषज्ञ मध्य क्रम के बल्लेबाजों के रूप में खेलने के लिए तैयार हैं.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here