BREAKING NEWS: India Vs Ireland मैच के लिए घोषित हुई टीम|

0
211

अबतक जहां सिर्फ ख़बरें थी अब इसपर आधिकारिक मुहर लग चुकी है.. हार्दिक पांड्या को आयरलैंड के खिलाफ दो टी-20 मुकाबलों के लिए भारतीय टीम का कप्तान नियुक्त कर दिया गया है, वही भुवनेश्वर कुमार को टीम का उप-कप्तान चुना गया है.. दोस्तों 26 और 28 जून को आयरलैंड की धरती पर होने वाले दो टी-20 मुकाबलों के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है.. बुधवार शाम को बीसीसीआई ने भारत की 15 members स्क्वाड का ऐलान कर दिया है.. जिसमें दो तीन बड़े बदलाव भी हुए हैं.. और कुछ खिलाड़ियों को पहली बार भारतीय टीम में शामिल किया गया है.

बीसीसीआई और नेशनल सिलेक्शन कमिटी ने आयरलैंड दौरे पर होने वाले दो टी20 मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है.. फिलहाल साउथ अफ्रीका सीरीज खत्म करने के बाद ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना हो जाएंगे… ऐसे में दोस्तों फिलहाल भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे हार्दिक पंड्या को पहली बार टीम इंडिया की कमान सौंपी गई है और आयरलैंड के खिलाफ दो मुकाबलों में हार्दिक भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे जबकि भुवनेश्वर कुमार को टीम का उप कप्तान नियुक्त किया गया है.. वही आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन का इनाम राहुल त्रिपाठी को मिल चुका है और उन्हें भी पहली बार भारतीय टीम में शामिल किया जा चुका है..इसके अलावा ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में संजू सैमसन को भी मौका मिला है.. वही चोट के बाद सूर्यकुमार यादव भी भारतीय टीम में वापसी करने वाले हैं..और उन्हें भी squad में शामिल किया गया है.

ऐसे में अगर पूरे स्क्वाड की बात करें तो ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड के रूप में दो सलामी बल्लेबाजों को इस टीम में शामिल किया गया है इसके बाद सूर्यकुमार यादव, राहुल त्रिपाठी, और दीपक हुड्डा middle order की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे.. वही दिनेश कार्तिक को भी टीम में रखा गया है और संजू सैमसन के रूप में एक जबरदस्त T20 बल्लेबाज की एंट्री हुई है.. इसके अलावा कप्तान हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर और अक्षर पटेल के रूप में तीन ऑल rounders को squad में जगह मिली है.. वहीं गेंदबाजी की बात करें तो जो यूनिट साउथ अफ्रीका के खिलाफ चुनी गई है उसे ही आयरलैंड दौरे पर भी शामिल किया गया है यानी भुवनेश्वर के साथ हर्षल पटेल और आवेश खान की तिकड़ी आयरलैंड के खिलाफ टी-20 मुकाबलों के लिए चुनी गई है और साथ ही अर्शदीप सिंह और umran मलिक भी टीम में बने हुए हैं.. वही यूजी चहल और युवा रवि Bishnoi के रूप में दो लेग spin के विकल्प भी कप्तान हार्दिक पांड्या के पास रहने वाले हैं.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here