ENG VS PAK FINAL : अम्पायर ने पार की बेईमानी की साड़ी हदें,गलत डिसीजन से हरा पकिस्तान,देखें VIDEO

0
1782

फाइनल जैसे महा मुकाबले में अंपायर ने पार कर दी बेईमानी की सारी हदें । एक फैसले ने बदल दिया विश्व कप का दावेदार ।खून के आंसू रोया पाकिस्तान । सोशल मीडिया पर मच गया है बवाल

टी20 विश्व कप 2022 का फाइनल मैच पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेला जा रहा था । पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने इंग्लैंड के सामने 138 रनों का लक्ष्य रखा ।इंग्लैंड के लिए पारी की शुरुआत करने जोस बटलर के साथ एलेक्स हेल्स आए थे । पाकिस्तान को मैच में बने रहने के लिए जल्दी विकेट की दरकार थी । शाहिन अफरीदी ने पहले ही ओवर में पाकिस्तान को पहली सफलता दिला दी । उन्होंने एलेक्स हेल्स को क्लीन बोल्ड किया ।

दोबारा पारी का तीसरा ओवर लेकर आए शाहीन अफरीदी ने एक फुल टॉस गेंद की जो सीधे जाकर बल्लेबाजी कर रहे फ्लिप सॉल्ट के पैड पर लगी । अंपायर ने पाक खिलाड़ियों की अपील को नकार दिया । इस पर कप्तान बाबर ने डीआरएस इस्तेमाल करने का फैसला किया ।जब रीप्ले सामने आया उसमें दिखाई दे रहा था कि गेंद सीधे स्टंप पर लग रही है ।

Image

हालांकि ,थर्ड अंपायर ने इसे अंपायर्स कॉल करार देकर सॉल्ट को नॉट आउट दे दिया ,क्योंकि ग्राउंड अंपायर ने इसे नॉटआउट माना था ।

इसके बाद अब इसे बेईमानी का नाम दिया जा रहा है।ग्राउंड अंपायर के फैसले को ना बदलना इस मैच का एक बहुत बड़ा टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ । इंग्लैंड के लिए सैम करन ने तीन सबसे बड़े विकेट अपने नाम किए हैं ।पाकिस्तान के लिए शान मसूद ने सबसे अधिक 38 रन बनाएं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here