ICC T20 RACKINGS :ICC T20 रैकिंग में हार्दिक ने मचाया ग़दर,नंबर वन बनने से बस कुछ कदम दूर

0
1844

भारत और पाकिस्तान की टीम के बीच में महा मुकाबला खेला गया, जिसमें हार्दिक पांड्या ने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर भारतीय टीम को मैच जीता दिया। इस जीत के बाद हार्दिक पांड्या की हर कोई तारीफ कर रहा है। हार्दिक पांड्या पूरे क्रिकेट जगत में छा गए हैं। वही इन्होंने अपने खतरनाक प्रदर्शन के दम पर आईसीसी T20 इंटरनेशनल ऑल राउंडर रैंकिंग में भी काफी उछाल लगाई है। आपको बता दें दुबई के मैदान में पाकिस्तान के खिलाफ हार्दिक पांड्या ने जो अंतिम ओवर में छक्का लगाया था। वह उनकी रैंकिंग को सुधारने के लिए काफी महत्वपूर्ण साबित हुआ है। आइए अब हम आपको बताते हैं कि हार्दिक पांड्या ने कौन सी रैंकिंग प्राप्त कर ली है? पूरी जानकारी के लिए आप हमारी इस रिपोर्ट को लास्ट तक जरूर देखिएगा।

India's Hardik Pandya celebrates their win at the end of the Asia Cup Twenty20 international cricket Group A match between India and Pakistan at the...

हार्दिक पांड्या ने की पांचवी रैंक प्राप्त

दरअसल आपको बता दें, एशिया कप 2022 में 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान की टीम के बीच मुकाबला खेला गया। जिसमें भारतीय टीम के खतरनाक ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की बदौलत भारतीय टीम 5 विकेट से जीत गई। पहले तो हार्दिक पांड्या जब गेंदबाजी करने के लिए आए तो उन्होंने इस मुकाबले में तीन बल्लेबाजों को चलता किया और फिर बल्लेबाजी में भी 33 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली। अब हार्दिक पांड्या आईसीसी T20 ऑल राउंडर रैंकिंग में भी पांचवे स्थान पर आ गए हैं। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ अंतिम ओवर की चौथी गेंद पर गगनचुंबी छक्का जड़ दिया था। जिसके कारण भारतीय टीम 5 विकेट से जीत गई थी।

मोहम्मद नबी है पहली रैंक पर विराजमान

आपको बता दें आईसीसी T20 ऑल राउंडर रैंकिंग में इस टाइम सबसे टॉप पर अफगानिस्तान के कप्तान मौजूद है। जी हां अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी T20 ऑल राउंडर रैंकिंग में 257 रेटिंग के साथ पहले स्थान पर बादशाहों की तरह बैठे हुए हैं। इसके बाद दूसरे नंबर पर बांग्लादेश की टीम के कप्तान शाकिब अल हसन मौजूद हैं। जिनकी 245 रेटिंग है। इसके बाद तीसरे नंबर पर मोईन अली है। जो इंग्लैंड के ऑलराउंडर हैं। उनके पास भी 221 रेटिंग है। इसके अलावा चौथे पायदान पर 183 रेटिंग के साथ ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल है और अब पांचवें नंबर पर भारतीय टीम के खतरनाक ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या आ चुके हैं। जिनके पास इस समय 167 रेटिंग है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here