ICC ODI RACKING : वनडे में टीम इंडिया बन जाएगी नंबर-1,न्यूजीलैंड के खिलाफ करना होगा ये काम

0
1513

भारत के पास है वनडे में बादशाहत हासिल करने का मौका ।न्यूजीलैंड के खिलाफ करना होगा यह कमाल ।धवन की कप्तानी वाली युवा ब्रिगेड के लिए आसान नहीं होने वाली है यह चुनौती ।आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर तीन पायदान पर है भारतीय टीम।

दुनिया की नंबर एक टीम बनने का है मौका

भारत के यंगिस्तान के पास न्यूजीलैंड की सरजमीं पर इतिहास रच 3 -0 से कीवियों का सूपड़ा साफ करने की बड़ी चुनौती है । अपने तीनों मैच जीतकर भारतीय टीम आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर वन का पायदान हासिल कर लेगी । ।भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे मैच कल ऑकलैंड में भारतीय समयानुसार सुबह 7:00 बजे से खेला जाएगा. न्यूजीलैंड को तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से मात देकर टीम इंडिया आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर-1 पर आसानी से पहुंच जाएगी.

Yuzvendra Chahal , Sanju Samson , and Shikhar Dhawan , of India, celebrate the dismissal of Shai Hope, of West Indies, during the third and final ODI...

कैसे संभव होगा यह असंभव काम

मौजूदा समय में न्यूजीलैंड विश्व की नंबर एक वनडे साइड है। उनके इस समय 114 अंक है और भारत 112 अंक लेकर वनडे रैंकिंग में तीसरे नंबर पर मौजूद है। टीम इंडिया अगर न्यूजीलैंड को तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से हरा देती है, तो उसके 116 अंक हो जाएंगे और वह दुनिया की नंबर-1 वनडे टीम बन जाएगी। भारत के हाथों वनडे सीरीज में 3-0 से हारने के बाद न्यूजीलैंड के 108 अंक हो जाएंगे और वह वनडे रैंकिंग में नंबर-4 पर खिसक जाएगी। भारतीय टीम पहले से ही टी20 की नंबर एक साइड और टेस्ट में नंबर दो पायदान पर मौजूद है।

एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकती है युवा ब्रिगेड

नंबर वन पायदान के साथ भारतीय टीम एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करना चाहेगी। कीवियों के खिलाफ सीरीज जीतकर भारतीय टीम लगातार 6 सीरीज जीतने वाली टीम बन जाएगी। भारत इससे पहले वेस्टइंडीज, इंग्लैंड, जिम्बाब्वे और साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज जीत चुका है। वेस्टइंडीज के खिलाफ तो भारत ने इस साल दो वनडे सीरीज जीती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here