ICC ODI Raking : विराट रोहित को हुआ भारी नुकसान तो अय्यर धवन की लगी लॉटरी

0
1596

ICC(इंटरनेशनल क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड)में वनडे रैकिंग जारी कर दी है जिसमें भारतीय टीम के कार्यवाहक कप्तान शिखर धवन और उपकप्तान श्रेयस अय्यर को फायदा हुआ है तो वहीं नियमित कप्तान रोहित शर्मा से लेकर दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली को एक-एक पायदान का नुकसान हुआ है. वही इन खिलाड़ियों के अलावा आईसीसी रैंकिंग में किसको हुआ है फायदा और किस को हुआ नुकसान आइए अपने इस रिपोर्ट में जानते हैं…

भारतीय टीम इस वक्त वेस्टइंडीज दौरे पर है जहां टीम इंडिया का प्रदर्शन अब तक शानदार रहा है कार्यवाहक कप्तान शिखर धवन की अगुवाई में भारत ने 3 मुकाबलों की एकदिवसीय श्रृंखला को 2-0 से अपने नाम कर लिया है जिसमें पहले मुकाबले में 97 रन बनाकर कप्तान शिखर धवन ने दौरे की शानदार शुरुआत की थी जिसके चलते उन्हें आईसीसी की वनडे रैंकिंग में भी बड़ा फायदा मिला कैप्टन शिखर धवन लंबी छलांग लगाकर अब 13वें पायदान पर पहुंच गए हैं. इसी के साथ रविंद्र जडेजा की चोटी होने पर भारतीय टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी निभाने वाले श्रेयस अय्यर ने भी कैरेबियाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई की उन्होंने अब तक इस दौरे पर बेहतरीन बल्लेबाजी की है जिसका फायदा उनकी ओडीआई रैंकिंग में देखने को मिला है. 20 पायदान की लंबी छलांग लगाकर 54 वा स्थान हासिल किया है.

कोहली रोहित नीचे फिसले

जहां एक तरफ भारतीय टीम के कार्यवाहक कप्तान शिखर धवन और उपकप्तान श्रेयस अय्यर को ओडीआई रैंकिंग में फायदा मिला है तो वहीं दूसरी तरफ टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा से लेकर दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली को नुकसान हुआ है. इन दोनों ही खिलाड़ियों को एक-एक पायदान का नुकसान झेलना पड़ा है भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा अब छठवें पायदान पर खिसक गए हैं तो वहीं विराट कोहली चौथे पायदान से पांचवें पायदान पर आ गए हैं. इसके अलावा पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का इस वक्त सुनहरा दिन चल रहा है वह ओडीआई रैंकिंग में 892 रेटिंग के साथ सिर्फ पर बने हुए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here