Ind vs Eng 3rd ODI: 8 साल बाद वनडे सीरीज जीतने के लिए इस प्लेइंग XI के साथ उतर सकती है टीम इंडिया

0
1978

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे मुकाबले में टीम इंडिया में हो सकते हैं बड़े बदलाव, जानिए विराट कोहली खेलेंगे या नहीं

भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मुकाबलों की एकदिवसीय श्रृंखला खेली जा रही है. जिसमें पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी थी. वहीं दूसरे मुकाबले में वापसी करते हुए अंग्रेजों ने भारत को 100 रनों से हराकर अपना बदला पूरा किया यह सीरीज 1-1 से बराबर हो चुकी है और सीरीज का बचा हुआ आखिरी और एकमात्र मुकाबला अप फाइनल की तरह हो गया है जहां दोनों ही टीमें जीत के लिए जीजान लगाती हुई नजर आएंगी. एक तरफ जहां इंग्लैंड आखिरी मुकाबले को जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाना चाहेगा वही रोहित की सेना दूसरे मुकाबले में मिली करारी शिकस्त का बदला लेकर इंग्लैंड से अपना हिसाब चुकता करना चाहेगी।

दूसरे मुकाबले में भारत का कोई भी बल्लेबाज चल नहीं पाया था चाहे कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ऋषभ पंत या फिर सूर्यकुमार यादव ही क्यों ना हो. किसी बल्लेबाज ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था जिसका नतीजा यह रहा कि पूरी टीम महज 146 रनों पर ही आउट हो गई.

तीसरे मुकाबले में टीम इंडिया अपने इस प्रदर्शन को सुधारना चाहेगी बता दे कि तीसरा और आखिरी मुकाबला ओल्ड ट्रैफर्ड मैं खेला जाएगा.

अगर इस मुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो इसमें ज्यादा कुछ बदलाव होने की उम्मीद नहीं है ओपनिंग की जिम्मेदारी रोहित शर्मा और शिखर धवन संभालेंगे.

इसके साथ नंबर 3 पर विराट कोहली एक बार फिर से नजर आने वाले हैं विराट इस मुकाबले में अच्छी बल्लेबाजी कर अपनी फॉर्म हासिल करना चाहेंगे.

इसी के साथ नंबर 4 और 5 पर सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पंत नज़र आएंगे.

इन दोनों ही बल्लेबाजों ने दूसरे मुकाबले में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था. ऐसे में कैप्टन रोहित को उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी ऑलराउंडर की जिम्मेदारी हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा के कंधों पर रहने वाली है. अब तक इन दोनों ही खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है और आखिरी मुकाबले में भी वह अपनी इसी फॉर्म को बरकरार रखना चाहेंगे।

 

स्पिन विभाग की जिम्मेदारी रविंद्र जडेजा के साथ एक बार फिर से यूज़वेंद्र चहल निभाएंगे. दूसरे टी-20 मुकाबले में चहल ने चार विकेट लेकर इंग्लैंड की सरजमीं पर हलचल मचा दिया था और आखिरी मुकाबले में कैप्टन रोहित कौन सी इसी प्रदर्शन की उम्मीद होगी इसके साथ ही तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह के साथ मोहम्मद शमी नजर आएंगे और हो सकता है रोहित आखिरी मुकाबले में अर्शदीप सिंह को मौका दे दे हालांकि ऐसा होता हुआ कम ही दिखाई दे रहा है। भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाने वाला आखिरी एकदिवसीय मुकाबला बेहद ही रोमांचक होने वाला है ऐसे में इस हाई वोल्टेज का मजा कोई भी क्रिकेट प्रशंसक छोड़ना नहीं चाहेगा जिसे आप सोने के उनके चैनल पर हिंदी और इंग्लिश कमेंट्री के साथ देख सकते हैं साथ ही आप इसे सोनी लिव के ऐप पर लाइव स्ट्रीम कर सकते हैं और अगर इस मुकाबले का मजा आप मुफ्त में उठाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको जिओ टीवी ऐप को डाउनलोड करना होगा।

टीम- रोहित शर्मा शिखर धवन विराट कोहली सूर्यकुमार यादव ऋषभ पंत हार्दिक पांड्या रविंद्र जडेजा युजवेंद्र चहल मोहम्मद शमी जसप्रीत बुमराह अर्शदीप सिंह/प्रसिद्ध कृष्ण

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here