IND VS NZ : धवन का धमाका पार किया 12000 का आंकड़ा,कप्तानी पारी खेला बनाए असम्भव रिकॉर्ड्स

0
29

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में भारतीय कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने बड़ी उपलब्धी हासिल की है. शिखर ने अपने लिस्ट A करियर में 12,000 रनों का आंकड़ा पार किया है. ऑकलैंड के इडेन पार्क में गब्बर ने यह बड़ा कीर्तिमान अपने नाम की है.

शुक्रवार को खेले गए पहले वनडे मुकाबले में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले के बाद ही का फैसला किया. पर भारतीय टीम के दोनों ओपनर शिखर धवन और शुबमन गिल की जोड़ी ने भारत को शानदार शुरुआत दिलाई. दोनों ही बल्लेबाजों ने 124 रन जोड़े और सिर्फ नौ मुकाबले में ओपन करते हुए इस जोड़ी ने रिकॉर्ड चौथी बार शतकीय साझेदारी निभाई. इस दौरान गिल और धवन दोनों ने अपने-अपने अर्धशतक पूरे कर लिए.

हालांकि अपने शानदार शुरुआत को दोनों बल्लेबाज शतक में तब्दील नहीं कर पाए. 24वे ओवर में लौकी फर्गुसन ने गिल को 50 के व्यक्तिगत स्कोर पर चलता किया तो इसके थोड़ी देर बाद 77 गेंदों में 72 रनों की कप्तानी पारी खेलकर गब्बर सऊदी के शिकार बन गए.

इसी बीच कीवी स्टार गेंदबाज सऊदी ने धवन के रूप में अपना 200वां विकेट झटका, और ऐसा करते ही वह दुनिया के पहले ऐसे गेंदबाज बन गए जिनके नाम टी20 में 100, वनडे में 200 और टेस्ट में 300 विकेट का एक अनोखा रिकॉर्ड दर्ज हो गया. हालांकि खबर लिखे जाने तक टीम इंडिया ने 37 ओवर के बाद 4 विकेट के नुकसान पर 184 रन था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here