IND VS NZ : 6,6,6 डिविलियर्स जैसा शॉट देखा क्या?सुंदर के धमाके से दहला न्यूजीलैंड,6 गेंदों में ठोंके 26 रन

0
30

वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) ने युवराज सिंह के अंदाज में छक्के लगा मचाया पहले वनडे में गदर ।200 से भी अधिक के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर सुंदर ने खेली मैच विनिंग पारी। एक पल में पलट दिया पूरे मैच का रुख।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे मैच खेला जा रहा है ।उसमें पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 46 ओवरों में 255 रन बना लिए थे ।चौथा विकेट गिरने के बाद 46 वें ओवर की चौथी गेंद पर वाशिंगटन सुंदर बल्लेबाजी करने आते हैं ।आते ही सुंदर ने अपना आक्रामक रूप दिखाना शुरू कर दिया ।पारी के 47 वें ओवर सऊदी की घातक गेंद पर सुंदर ने डिविलियर्स की तरह अपने घुटनों पर बैठकर विकेट के पीछे छक्का लगाकर अपनी बल्लेबाजी की शुरुआत की। उनके इस शॉटपर पूरा स्टेडियम झूम उठा। उन्होंने तूफानी छक्का लगाकर भारतीय पारी को सीधे छठे गियर में पहुंचा दिया।

यह केवल सुंदर की पारी का नमूना मात्र था । 45 में ओवर की शुरुआत भी सुंदर ने थर्ड मैन के ऊपर से छक्का लगाकर की ।पारी के 49 ओवर में सुंदर ने असली तहलका मचाया। 49 वें ओवर कर रहे मैट हेनरी की आखिरी 3 गेंदों पर सुंदर ने पहले दो खतरनाक चौके और फिर पिकअप शॉट से मिडविकेट पर ऐसा दर्शनीय छक्का लगाया जिसे देखकर गेंदबाज का मुंह खुला का खुला रह गया।

वाशिंगटन सुंदर ने अंत तक नाबाद बल्लेबाजी करते हुए 231.25 स्ट्राइक रेट से 16 गेंदों पर 37 रन बनाए । उन्होंने अपनी तीन तूफानी छक्के और तीन खतरनाक चौकों सहित इस पारी को अंजाम दिया।

इसकी बदौलत भारतीय टीम ने 50 ओवरों में 306 रनों का स्कोर खड़ा किया ।भारतीय टीम के लिए कप्तान शिखर धवन ने 72 और श्रेयस अय्यर ने 80 रनों की पारियाँ खेली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here