IND VS NZ : W,W पहले ही वनडे में उमरान ने मचाई तबाही,लगातार फेंकी 150 से भी तेज गेंदे,लिए इतने विकेट

0
1801

उमरान (Umran Malik) के तूफान से घुटने पर आया न्यूजीलैंड। थरथर कांपे कीवी बल्लेबाज । डेब्यू मैच में ही तहलका मचा रच दिया इतिहास ।डेढ़ सौ किलोमीटर की रफ्तार के आगे टिक नहीं पाए कीवी बल्लेबाज ।भारत को पहुंचाया जीत की दहलीज तक।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे मैच खेला जा रहा है ।भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अय्यर , गिल और धवन की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत 306 रन बनाएं ।307 रनों का लक्ष्य चेस करने उतरी न्यूजीलैंड ने 10 ओवर की समाप्ति पर 42 रन बना लिए । कॉन्वे के साथ विलियमसन ने 33 रनों की पार्टनरशिप कर ली ,लेकिन जैसे ही रफ्तार के सौदागर ने एंट्री ली उनके सामने कौनवे ढेर हो गए ।

उमरान ने अपनी घातक रफ्तार से दोनों बल्लेबाजों को तहस-नहस करके रख दिया । जहां पहले उमरान तूफानी रफ्तार से कप्तान विलियमसन के बल्ले का बाहरी किनारा लगा हालांकि वह आउट होने से बाल-बाल बच गए । दूसरे छोर पर खड़े बल्लेबाज अपनी किस्मत के धनी नहीं थे । उमरान की 148 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार वाली गेंद ने डेवेन कौनवे को पवेलियन के दर्शन करा दिए । जिनका कैच विकेट के पीछे ऋषभ पंत ने लपका कौनवे 42 गेंदों पर 24 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

कॉन्वे के बाद बल्लेबाजी करने आए डेरील मिचेल। पर उमरान की जानलेवा गेंदबाजी ने तो मैदान में तहलका मचा कर रखा हुआ था । डेरी मिचेल भी उनके सामने ज्यादा देर टिक नहीं पाए जिनका कैच लिया ऋषभ पंत ने । मिचेल 11 गेंदों में 16 रन बनाकर आउट हुए ।उमरान ने अपने डेब्यू मैच में ही न्यूजीलैंड के 2 सबसे बड़े बल्लेबाजों को अपने सामने घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया था

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here