IND vs WI 1st ODI Live Streaming:कब कहां ऐसे देखिए भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे लाइव

0
1741

भारतीय टीम का इंग्लैंड दौरा खत्म हो चुका है और अब वेस्टइंडीज दौरे की तैयारी शुरू हो गई है. टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज और पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. यह दौरा 22 जुलाई से शुरू होकर 7 अगस्त तक चलेगा. लेकिन यहां एक खास बात यह भी है कि इन सभी 8 मैचों की live coverage किसी भी प्राइवेट सेटेलाइट चैनल पर नहीं होगा… तो ऐसे में बड़ा सवाल यह उठता है कि आखिर हम और आप या जीतने भी भारतीय क्रिकेट टीम के चाहने वाले हैं वो आखिर कैसे अपनी टीम को westindies में धमाल मचाते हुए देखेंगे क्यूंकि ऐसा शायद ही हुआ होगा कि टीम इंडिया कहीं कोई क्रिकेट का मुकाबला खेलने जाए और उसकी live telecast किसी प्राइवेट चैनल न करें तो आइए हम आपको बताते हैं आखिर कहाँ सभी मुकाबलों को किया जाएगा telecast और आप कैसे ind tour of westindies की live coverage का लुत्फ उठा पाएंगे…

इंग्लैंड को इंग्लैंड में बुरी तरह हराने के बाद अब टीम इंडिया का अगला मिशन वेस्टइंडीज है जहां भारत ओडीआई और टी-20 सीरीज में अपने विनिंग मोमेंटम को जारी रखने के इरादे से उतरेगी.. 22 जुलाई से शुरू हो रही तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज में हालांकि रोहित शर्मा ऋषभ पंत जसप्रीत बुमराह जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है, और उनकी जगह शिखर धवन को भारतीय टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है और रविंद्र जडेजा टीम की उपकप्तानी करते हुए नजर आएंगे.. तीनों ही एकदिवसीय मुकाबले पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले जाएंगे और यहां पर कई युवा खिलाडियों को भी टीम में अपने पैर ज़माने का मौका दिया जाएगा.. सीनियर प्लेयर्स की अनुपस्थिति में इन खिलाड़ियों के पास चयनकर्ताओं को प्रभावित करने का सुनहरा मौका होगा.. वैसे भी जिस तरह से वेस्टइंडीज की टीम फिलहाल प्रदर्शन कर रही है इस दौरे पर भारतीय टीम का ही अपर hand रहने वाला है और टीम इंडिया को वेस्टइंडीज में जीत हासिल करने में कोई दिक्कत नहीं आनी चाहिए..

पर बहुत से क्रिकेट fans के मन में यह सवाल था कि आखिर westindies दौरे का live telecast आखिर कब, कहां और कैसे किया जाएगा क्यूंकि अभी तक भारत की 2 बड़ी sports नेटवर्क स्टार और सोनी किसी ने भी इसके live coverage दिखाने की advertisement nhi की है.. तो ऐसे में कौन सा चैनल इंडिया टूर ऑफ वेस्टइंडीज live broadcast करने वाला है.. तो आपकी जानकारी के लिए बता दें वेस्टइंडीज दौरे का live coverage किसी भी प्राइवेट सेटेलाइट चैनल पर नहीं किया जाएगा लेकिन dd जो कि यहां की गवर्नमेंट द्वारा रन की जाने वाली broadcasting नेटवर्क है उसके sports चैनल पर भारत के वेस्टइंडीज दौरे का लाइव telecast किया जाएगा.. यानी 3 odi और 5 t20 मुकाबलों का live मजा उठाने के लिए आपको dd sports के चैनल को tune in करना होगा.. वही अगर आपको अपने फोन पर मुकाबलों की ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग देखनी हो तो उसके लिए आपको फैनकोड ऐप को अपने फोन में डाउनलोड करना होगा और फिर इसकी मंथली या फिर live Matches की सब्सक्रिप्शन लेनी होगी.. और यह करते ही आप अपने फोन के जरिए भी इंडिया वर्सेस वेस्टइंडीज मुकाबलों का लुत्फ उठा सकते हैं.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here