Video: विराट कोहली को बाहर करने वाले कपिल देव के बयान पर रोहित ने दिया करारा जवाब

0
1079

विराट कोहली को बाहर करने वाले कपिल देव के बयान पर रोहित ने दिया करारा जवाब

रोहित शर्मा को जबसे भारतीय टीम की कमान दी गयी है ,तब से टीम इंडिया ने एक बार भी पीछे मुड़कर नहीं देखा। हालाँकि इंग्लैंड के ख़िलाफ़ भारत को आख़िरी t20 में 17 रनों से में हार का सामना ज़रूर करना पड़ा.

लेकिन अगर पुरी श्रींखला के उठाकर देखें तो भारतीय टीम का प्रदर्शन हर डिपार्टमेंट में शानदार रहा जिसकी बदौलत रोहित की सेना ने अंग्रेजों से सीरिज़ 2-1 से जीत ली।

तीसरे t20 में भारत के एबी डिविलियर्स कहे जाने वाले सूर्य कुमार यादव ने अपनी ऐतिहासिक पारी से पुरी दुनिया को अपना दीवाना बना लिया केवल 56 गेंदों में 117 रनों की पारी खेलने वाले सूर्या पर रोहित ने तारीफ़ों के पुल बंधे हैं।

रोहित ने कहा…यह बेहतरीन रन चेज़ था। हालाँकि हम चूक गये। हमें लड़ाई पर गर्व है। सूर्या ने शानदार बल्लेबाज़ी की।

मैं उसे कुछ समय से देख रहा हूँ।वो इस फ़ॉर्मेट को काफ़ी पसंद करते हैं।इसमें व्यापक रेंज के शॉट्स हैं।जबसे हमने उन्हें टीम में शामिल किया है,वो और भी ज़्यादा मज़बूत हो गये हैं।

रोहित ने आगे कहा इंग्लैंड ने अच्छी बल्लेबाज़ी से हमपर दबाव बनाया।अच्छी साझेदारी ने हमें बैकफ़ुट पर ला खड़ा किया।हम लोगों को आज़माने में स्पष्ट थे अगर वो चार ओवर गेंदबाज़ी कर सकते हैं।

हमारे पास एक ग्रुप के रूप में काम करने के लिए चीजें हैं। ऐसी आशा है अब तक चीजें काफ़ी अच्छी हैं।

हम ऐसे ही नहीं बैठना चाहते हैं। हम हर मैच में बेहतर करना चाहते हैं। आज का दिन हमारे लिए बाहर आकर गेंदबाज़ी करना एक बड़ी सीख थी।और बल्लेबाज़ी भी।इस तरह के खेल आपको सिखाएँगे।

भारत और इंग्लैंड के बीच 12 जुलाई से 3 मुक़ाबलों की एकदिवसीय श्रींखला शुरू होगी। जिसमें शिखर धवन, मुहम्मद शमी टीम में वापसी कर रहे हैं।

रोहित शर्मा ने विराट कोहली को लेकर भी अपना बड़ा बयान दिया.

दरअसल विराट कोहली को भारतीय टीम से बाहर निकालने की मांग हो रही है. जैसा कि कपिल देव ने भी विराट के बारे में कुछ कहा था. तो उसका जवाब देते हुए रोहित शर्मा ने कहा कि हर खिलाड़ी बुरे दौर से गुजरता है.

हर खिलाड़ी की फॉर्म ऊपर नीचे होती है लेकिन मैं विराट कोहली का समर्थन कर रहा हूं क्योंकि कोहली के पास हर एक वह गुण मौजूद है.
विराट कोहली के बारे में बात करते हुए रोहित शर्मा ने कपिल देव को भी जवाब दिया.

रोहित शर्मा ने कहा कि हमारे लिए बिल्कुल भी मुश्किल नहीं है हम बाहर की बातों पर ध्यान नहीं देते और मुझे नहीं पता  कि यह एक्सपोर्ट्स कौन है और इन्हें एक्सपोर्ट क्यों कहा जाता है.
इसके बाद रोहित ने कहा देखिए वह बाहर से गेम देख रहे हैं वह नहीं जानते कि टीम के अंदर क्या हो रहा है हमारे पास एक प्लान होता है हम चर्चा करके बहुत सोच समझकर टीम बनाते हैं.

विराट कोहली के समर्थन में रोहित शर्मा ने आगे कहा कि जब एक खिलाड़ी लगातार अच्छा प्रदर्शन करता आ रहा है एक या दो श्रंखला खराब होने से उन्हें नजरअंदाज नहीं किया जाना चाहिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here