Video : देखिए सिराज कि वह मैजिकल गेंदबाजी जिस ने वेस्टइंडीज को घुटने टेकने पर किया मजबूर

0
1284

बारिश से प्रभावित भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे आखिरी एकदिवसीय मुकाबले में शुभ्मन गिल की 98 रनों की ऐतिहासिक पारी के बदौलत भारत ने वेस्टइंडीज के सामने डकवर्थ लुईस के मेथड से 257 रनों का लक्ष्य रखा और जब वेस्टइंडीज इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी कब मोहम्मद सिराज में अपनी मैजिकल गेंद से अपने पहले ही ओवर में कैरेबियाई ऊपरी क्रम की बल्लेबाजी को तहस-नहस करके रख दिया…

 

भारत का पहला ओवर डालने आए थे दीपक हुड्डा कप्तान धवन ने अनोखी चाल चलते हुए दीपक हुड्डा को गेंद दी थी और उन्होंने अपना पहला ओवर मेडन डाला इसके बाद अगला ओवर लेकर आए मोहम्मद सिराज उन्होंने पहली ही गेंद इतनी खतरनाक डाली जिस पर बल्लेबाजी कर रहे वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज kyle mayers क्लीन बोल्ड हो गए. दरअसल सिराज कि उस नेहरा की गेंद का जवाब कैरेबियाई बल्लेबाज के पास बिल्कुल भी नहीं था और उनकी अंदर आती गेम को वह पढ़ ना सके जिसके बाद उन्हें पवेलियन लौटना पड़ा. जब kyle mayers तब तक उनका खाता खुला था और ना ही वेस्टइंडीज का उनकी जगह बल्लेबाजी करने आए shamarh brooks से कैरेबियाई टीम को काफी उम्मीद थी लेकिन मोहम्मद सिराज ने अपनी तीसरी गेंद पर उनको भी पगबाधा आउट कर पवेलियन चलता कर दिया.

3 घंटों के भीतर 2 विकेट लेकर मोहम्मद सिराज ने वेस्टइंडीज के खेमे में सनसनी मचा कर रख दी थी. खबर लिखे जाने तक वेस्टइंडीज 4 ओवर में केवल 7 रन पर अपने 2 विकेट गवां चुका था और अभी भी उन्हें जीत के लिए 31 ओवर में 250 रन बनाने थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here