Video : कुछ ऐसे मना भारतीय टीम की जीत का जश्न, हेड कोच राहुल द्रविड़ ने किया सबको हैरान

0
1885

जीत का मंज़र उतना ही सुखद होता है अगर वह मंजिल मुश्किल रास्तों से होकर तय की जाएं.. दोस्तों Westindies के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में कुछ ऐसा ही मंजर भारतीय टीम के साथ भी देखने को मिला.. त्रिनिदाद में आधे से ज्यादा समय तक वेस्टइंडीज की टीम मुकाबले पर अपना दबदबा बनाई हुई थी और भारत के लिए यह मैच जीत पाना एक तरह से असंभव सा लग रहा था लेकिन क्रिकेट की यही तो खासियत होती है यहां कब और कैसे मुकाबला पलट जाए यह कोई भी predict नहीं कर सकता.. आखिरी 10 ओवर में अक्षर पटेल नाम के तूफान ऐसा आया कि वेस्टइंडीज के हाथ से मैच ही उड़ा ले गया.. और फिर आखिरी ओवर में जो हारी हुई बाजी को भारत जीतने में कामयाब हुआ तो इसका जश्न भी अलग ही अंदाज में मना…तो आइये जानते हैं वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा मुकाबला जीतने के बाद किस तरह से भारतीय खिलाड़ियों ने जीत को किया सेलिब्रेट.. Kya था तब भारतीय ड्रेसिंग रूम का माहौल..

भारत ने वेस्टइंडीज को दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में 2 विकेट से हराकर तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है आपको बता दें इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने होप के शानदार शतक और पूरन की कप्तानी पारी के बदौलत भारत के सामने 312 रनों का मुश्किल लक्ष्य रखा था जिसके जवाब में टीम इंडिया ने 79 रनों पर अपने तीन बल्लेबाजों को गंवा दिया था.. हालांकि श्रेयस और संजू के बीच 99 run की अहम साझेदारी हुई जिसके बदौलत भारत मुकाबले में वापस आया लेकिन यह दोनों बल्लेबाज अपना अपना अर्धशतक लगाने के बाद उसे शतक में तब्दील नहीं कर सके और एकबार फिर वेस्टइंडीज ने मुकाबले में शिकंजा कस लिया.. आखिरी 10 ओवर में भारत को जीत के लिए 100 से ऊपर रन चाहिए थे और टीम के हाथ में केवल 5 विकेट ही बाकी थे मुकाबला पूरी तरह से भारत की पकड़ से बाहर जा रहा था लेकिन तब अक्सर पटेल का तूफान ऐसा आया कि वेस्टइंडीज टीम हैरान परेशान दिखाई देने लगी..

बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने आते ही चौकों और छक्कों की बरसात सी कर दी.. एक तरफ से विकेट गिर रहे थे लेकिन अक्सर टिके हुए थे.. उन्होंने पहले अपना अर्धशतक पूरा किया मुकाबले को आखिरी ओवर तक खींच कर ले गए और फिर 35 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्कों की बदौलत 64 रनों की नाबाद पारी खेलकर भारत को जीत दिलाकर ही दम लिया.. इस बल्लेबाज ने जब आखरी ओवर में भारत को जीत के लिए 8 रनों की जरूरत थी तब ओवर की चौथी गेंद को सीधे स्टैंड्स में पहुंचा कर स्टाइल से मुकाबले को खत्म किया और भारत ने 2 विकेट से रोमांचक जीत हासिल की.. और दोस्तों जैसे ही वह विनिंग शॉट अक्षर पटेल के बल्ले से निकला, पूरा भारतीय ड्रेसिंग रूम जैसे खुशी से झूम उठा, वही नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े मोहम्मद सिराज ने अक्सर को गले लगाकर इस जीत के लम्हें को एंजॉय किया, दूसरे taraf भारतीय ड्रेसिंग रूम में मौजूद कप्तान शिखर धवन से लेकर कोच राहुल dravid support staff और baki सारे भारतीय खिलाड़ियों का जोश देखते ही बनता था, सभी ने तालियों की गड़गड़ाहट से अक्षर पटेल की एक मैच विनिंग पारी का अभिवादन किया और सभी खिलाड़ी आपस में एक दूसरे से गले मिलते हुए नजर आए आपको बता दें इस जीत के साथ ही भारत ने 2006 के बाद वेस्टइंडीज में एकदिवसीय सीरीज में पराजित न होने के रिकॉर्ड को कायम रखा है वही कैरेबियाई टीम के खिलाफ लगातार 12वीं odi सीरीज भारत अपने नाम करने में कामयाब हुई है…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here