Video : “विराट कोहली एक महान खिलाडी है”,शोएब अख्तर ने विराट को लेकर दिया बड़ा बयान

0
279

दिन भले ही बदल रहे हों, वक्त भले ही आगे बढ़ रहा हो लेकिन कुछ बातें अपनी जगह पर कायम हैं. क्रिकेट जगत में ये मसला है विराट कोहली की फॉर्म, हर दिन कोई न कोई बयान कोहली को लेकर आ रहा है. उनकी आलोचना करने वालों की भी कमी नहीं है तो वही उनके समर्थन में उतरने वालों की भी कतार लम्बी है…दोनों पक्षों से जोरदार बातें चल रही है. इसमें सबसे रोचक बात ये है कि जहां कई भारतीय दिग्गज कोहली को ड्रॉप करने की मांग कर रहे हैं, तो वही पाकिस्तान से उनके पक्ष में समर्थन की लहर चल पड़ी है…सबसे पहले जहां पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने विराट के लिए एक दिल जीतने वाला ट्वीट किया था वही अब पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज और रावलपिंडी एक्स्प्रेस के नाम से मशहूर शोएब अख्तर ने भी विराट के आलोचकों को निशाने पर लिया है.. और कोहली के लिए एक दिल जीतने वाली बात कही है… तो आइये दोस्तों इस वीडियो में जानते हैं आखिर विराट के खराब फॉर्म को लेकर किस तरह अख्तर ने दिखाया है अपना support और उनके आलोचकों का किया है मुह बंद..

बीते कई महीनों से भारतीय क्रिकेट में विराट कोहली को लेकर कई ख़बरें आ चुकी है.. Virat का खराब फॉर्म अभी भी जारी है जिसके चलते कई दिग्गज खिलाडियों ने भी विराट को टीम से ही बाहर करने की मांग की है.. पूर्व भारतीय कप्तान और महान ऑलराउंडर कपिल देव ने भी हाल ही में विराट कोहली को टीम से ड्रॉप करने की मांग की थी, जिसके बाद से कुछ अन्य पूर्व भारतीय क्रिकेटरों ने भी इशारों-इशारों में कोहली को ड्रॉप करने की मांग की थी.. और फिर इसके बाद से ये बहस तेज हो गई है…हालांकि virat क्रिकेट से ब्रेक पर है और westindies दौरे पर उन्हें आराम दिया गया है.. पर इस बीच उनके टीम में होने न होने का फैसला लोग अपने अपने हिसाब से तय कर रहे हैं.. दरअसल जो चर्चा कुछ वक्त पहले तक कोहली के शतक नहीं बनने को लेकर हो रही थी, वो अब उनको बाहर करने की ओर मुड़ गई है.. ऐसे में कुछ पूर्व विदेशी खिलाड़ी अब विराट के समर्थन में आ गए हैं…इसमें पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का नाम भी शामिल हो चुका है..जिन्होंने विराट की आलोचना करने वालों को आड़े हाथ लिया है…

विश्व के सबसे तेज गेंदबाज ने शनिवार को अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो पोस्ट किया और पूछा कि कोहली का सिर्फ एक साल अच्छा नहीं गया है, तो उन्हें ड्रॉप करने की मांग कैसे होने लग गई है… शोएब ने कहा, “मैं देख रहा हूं कि विराट कोहली पर आलोचना का पहाड़ टूट पड़ा है. कहा जा रहा है कि उन्हें ड्रॉप कर दिया जाए. मुझे लोग कहते हैं कि कोहली अब खत्म हो चुके है, उससे कुछ नहीं हो सकता, वो अब कुछ नहीं कर सकता.. मैं उन्हें ये बता दूँ कि ये विराट कोहली दुनिया का सबसे महान खिलाड़ियों में से है. पिछले 10 सालों में सबसे बड़ा खिलाड़ी बनकर आया है. सिर्फ एक साल खराब हुआ है और उसमें भी रन बनाए हैं. सिर्फ 100 नहीं बनाया. अचानक कैसे कह सकते हैं कि कोहली को ड्रॉप कर दिया जाए.”..

हालांकि, शोएब ने ये भी कहा कि कपिल देव का अपना एक विचार है और उनको ऐसा कहने का हक है क्योंकि वह महान खिलाड़ी हैं… पर शोएब ने यह भी ummed जताई है कि कोहली जब इस दौर से बाहर आएंगे, तो वह एक अलग खिलाड़ी होंगे..

पूर्व पेसर ने अपने बयान में आगे कहा, “कोहली को कप्तानी और मीडिया से जुड़ी जिंदगी को पीछे छोड़कर अब सिर्फ अपनी बल्लेबाजी पर फोकस करना चाहिए.. कोई ड्रॉप करने की बात कर रहा है, तो उस पर ध्यान नहीं देना चाहिए.. ये जो सारी चीजें हो रही हैं, ये आपको बड़ा बनाने के लिए हो रही हैं. आपको इससे बड़ा बनना है. आपने 30 शतक और करने हैं. डरना नहीं है. पता लगना चाहिए कि टक्कर के बंदे के साथ टक्कर मारी है किसी ने.”

शोएब ने साथ ही भारतीय फैंस और विशेषज्ञों को सलाह दी कि कोहली पर इतना दबाव न बनाएं और उनको सपोर्ट करें. साथ ही कोहली को भी कहा कि जो भी आलोचना हो रही है, इस पर गुस्सा दिखाने के बजाए इसे पी जाएं और फिर मैदान में इसे जाहिर करें….

फ़िलहाल विराट 1 महीने के लिए क्रिकेट से दूर हैं.. और Zimbabwe tour या फिर एशिया कप के दौरन वापसी करेंगे.. ऐसे में विराट के साथ सभी भारतीय fans बस यही कामना कर रहे होंगे कि यह ब्रेक कोहली के लिए फायदेमंद साबित होगा और फिर king कोहली वापस से अपने पुराने रंग में लौट आएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here