Watch Video : रूट की तरह चहल भी बने जादूगर रोहित कोहली हुए हैरान

0
1395

टीम इंडिया के स्टार लेग स्पिनर यूज़वेंद्र चहल क्रिकेट फील्ड पर अपने अंदाज़ के लिए जाने जाते हैं.. जीतने चालाकी से चहल गेंदबाजी करते हैं उतने ही फनी अंदाज में ग्राउंड पर लोगों को एंटरटेन करने का मौका नहीं छोड़ते हैं.. इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मुकाबले में भी चतुर चालाक और चंचल चहल ने एक ऐसी हरकत करने की कोशिश की जिसे देखकर स्टेडियम में मौजूद खिलाड़ियों से लेकर दर्शकों की इसपर हसी निकल गई.. दरअसल चहल ने क्रिकेट bat के साथ वह करने की कोशिश की जिसे आज से पहले केवल इंग्लैंड का एक ही बल्लेबाज करने में कामयाब हो पाया है.. तो क्या था Yuzvendra Chahal का वह फनी मोमेंट जिसे देखकर सभी हुए entertain जानने के लिए देखिए हमारी ये रिपोर्ट..

दोस्तों भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज का तीसरा मुकाबला मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में खेला गया.. जहां सीरीज में लगातार तीसरी बार भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया इस मुकाबले में जसप्रीत बुमराह चोट के वजह से बाहर हुए और उनकी जगह मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन में मौका मिला.. जिसके बाद इस गेंदबाज ने मिले हुए मौके को दोनों हाथों से कबूला और अपने पहले ही ओवर में जॉनी बेयरस्टो और स्टार बल्लेबाजों jo रूट को खाता खोले बिना पवेलियन का रास्ता दिखा कर भारत को बेहतरीन शुरुआत दिलाई.. हालांकि इसके बाद जेसन रॉय और बेन स्टोक्स के बीच एक छोटी साझेदारी हुई लेकिन फिर स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने आकर अपनी घातक गेंदबाजी से मुकाबले का रुख पलट दिया.. हार्दिक ने जेसन रॉय को लगातार दूसरे मुकाबले में अपना शिकार बनाया और इसके थोड़ी देर बाद stokes को भी चलता कर हार्दिक ने इंग्लैंड की कमर तोड़कर रख दी.. हालांकि 74 पर 4 से butler और मोइन अली ने पांचवें विकेट के लिए 75 रनों की साझेदारी कर इंग्लैंड को मैच में वापसी क्राई.. लेकिन फिर रविंद्र जडेजा ने आकर मोईन अली को आउट किया और इस साझेदारी को तोड़ा.. लेकिन इसके बाद बटलर ने अपना अर्धशतक पूरा किया और लिविंगस्टन ने भी अपने चिर परिचित अंदाज में बल्लेबाजी की जिसके चलते इंग्लैंड 200 के करीब पहुंच गया.. पर फिर से यहां पर हार्दिक पांड्या गेम चेंजर साबित हुए और उन्होंने अपने दूसरे स्पेल में विस्फोटक बल्लेबाज लिविंगस्टन और कप्तान जॉस बटलर को एक ही ओवर में चलता कर भारतीय टीम की पकड़ मजबूत कर दी.. इंग्लैंड 199 पर 7 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रहा था और इसी बीच यूज़वेंद्र चहल ने ground पर एक ऐसे काम को अंजाम देने की कोशिश की जो शायद उनके बस की नहीं थी दोस्तों आपको याद होगा बीते दिनों सोशल मीडिया पर इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जो रूट का एक वीडियो काफी वायरल हुआ था जिसमें वह अपने बल्ले को बिना हाथ लगाए बैलेंस करते हुए najar आए थे..

रूट का यह हैरतअंगेज कारनामा दोहराने की कोशिश इंग्लैंड दौरे पर अभ्यास मैच के दौरान विराट कोहली ने भी की थी लेकिन वह भी इसमें असफल हुए थे और आज मैनचेस्टर में यूज़वेंद्र चहल ने भी बल्ले को बैलेंस करने की नाकाम कोशिश करते हुए नजर आए.. दरअसल इंग्लैंड की पारी के 37वें ओवर में चतुर चालाक चंचल Chahal ने non स्ट्राइकर डेविड wili का बल्ला हाथ में लिया और उसको बिना सहारे के balance करने की कोशिश की लेकिन उनसे यह हो नहीं सका और यह दृश्य देखकर सभी खिलाड़ी और दर्शक हसने पर मजबूर हो गए… बहरहाल भले ही चहल बल्ले को balance करने में नाकाम हुए लेकिन गेंद से उन्होंने इंग्लैंड टीम के निचले मध्यक्रम को धराशाई कर दिया.. इस लेग स्पिनर ने David wili, क्रेग ओवर्टन और topley को आउट कर मैच में तीन सफलता हासिल की ओर इंग्लैंड की पारी को मात्र 259 रनों पर ही समेट दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here