रविंद्र जडेजा विकेट: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबला के दूसरे दिन भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही तीनों के बल्लेबाजों और गेंदबाजों में जमकर उथल-पुथल देखने को मिला एक तरफ पिछड़ता ऑस्ट्रेलिया ने कम बैक किया वहीं एक बार फिर से हाथ में आए मैच को भारत ने गवा दिया।

ऐसे आउट हुए रविंद्र जडेजा।

ऑस्ट्रेलिया के 469 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम की आखिरी उम्मीद रविंद्र जडेजा थे, जिनको नेथन लायन ने आते ही अपनी फिरकी के जाल में शानदार अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे जाडेजा फंसाया। जिनको स्लिप में खड़े स्टीव स्मिथ ने शानदार कैच लपक कर वापस पवेलिओं का रास्ता दिखाया। रविंद्र जडेजा जब आउट हुए तब वो 48 रन के स्कोर पर खेल रहे थे खेल रहे थे। रविंद्र जडेजा के विकेट से न सिर्फ भारत के बाकि बचे उम्मीदों को झटका लगा बल्कि जडेजा के विकेट से भारत के इस मुक़ाबले में वापसी की भी उम्मीद समाप्त हो गयी।

जडेजा के विकेट पर रोहित शर्मा भी निराश दिखे।

गौरतलब हो की विराट कोहली के आउट होने के बाद भारत की पूरी उम्मीद जडेजा और रहाणे पर थी मगर जैसे ही रविंद्र जडेजा का विकेट ऑस्ट्रेलिया ने रविंद्र जडेजा का विकेट लेने में कामयाबी दर्ज़ की वैसे ही इंडिया का इस मुक़ाबले में हार भी सुनिश्चित हो गयी। यही कारन था की जैसे ही रावेन्द्र जडेजा आउट हुए वैसे ही न सिर्फ भारतीय फैंस बल्कि कप्तान रोहित शर्मा भी मायूस नजर आये, और रोहित शर्मा के चेहरे के आओ भाव को देख कर भारत के इस मुक़ाबले में स्थिति का अंदाज़ा भी अस्पस्ट होता नजर आ रहा था। रोहित शर्मा के चेहरे के भाव को देख कर यह भी पता चल रहा था की रविंद्र जडेजा न सिर्फ भारत के गेंदबाजी क्रम के एक महत्पूर्ण कड़ी है बल्कि बल्लेबाजी में भी अगर रविंद्र जडेजा न हो तो भारत का कम से कम टेस्ट में तो जीतना नामुमकिन ही है ऐसे में अब यह देखना दिलचस्प होने वाला है की कब तक भारत जैसी बड़ी टीम की जीत की जिम्मेदारी सिर्फ और सिर्फ लोअर आर्डर बल्लेबजों पर रहेगी और सवाल सबसे महत्वपूर्ण यह भी है की कब तक ऐसे ही ऊपरी क्रम के बल्लेबाज ऐसे ही टेस्ट में फ़ैल होते रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here