ये सपना नहीं हकीकत है इस खिलाड़ी ने ठोंके 48 चौके 24 छक्के बनाए 407 रन

0
2129

16 साल के युवा ने बनाए एक पारी में 400 से अधिक रन ।हैरान है पूरा क्रिकेट जगत. वनडे मैच में रचा सबसे अधिक रन बनाने का इतिहास। जल्द खेलते हुए दिख सकते हैं दुनिया की सबसे बड़ी लीग आईपीएल.

इंटरनेशनल क्रिकेट के दशकों के इतिहास में रोहित शर्मा की 264 रन की पारी अभी भी अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट की सबसे बड़ी पारी है। लेकिन अब घरेलू क्रिकेट में ऐसा करिश्मा हुआ जिसमें इंटरनेशनल क्रिकेट के इस रिकॉर्ड को कोसों पीछे छोड़ दिया है । भारत के एक बल्लेबाज ने सिर्फ 16 साल की उम्र में यह कारनामा कर दिखाया है। कर्नाटक के तन्मय मंजूनाथ ने वनडे मैच में 407 रन की पारी खेल नया कीर्तिमान बनाया है।

कर्नाटक के सिमोगा में रहने वाला यह प्रतिभावान खिलाड़ी सागर क्रिकेट क्लब के लिए खेलता है। भद्रावती क्रिकेट क्लब के खिलाफ उन्होंने 165 गेंदों का सामना कर 407 रन बना लिए । उनकी इस पारी में 48 चौके और 24 छक्के शामिल थे। उन्होंने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया है । अगर तन्मय आने वाले समय में लगातार अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो जल्द ही आईपीएल में खेलते दिख सकते हैं।

तन्मय की शानदार पारी के चलते सागर क्रिकेट क्लब ने इस मैच में 583 रन का विशाल स्कोर बना दिया। तन्मय फिलहाल नागेंद्र क्रिकेट एकेडमी में कोचिंग ले रहे हैं। हालांकि, अभी उन्हें ना तो रणजी ट्रॉफी और ना ही सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेलने का मौका मिला है । पर अब उनका यह सपना सच हो सकता है।

हालांकि अभी इस खिलाड़ी के करियर की शुरुआत मात्र है ।पृथ्वी शॉ और सचिन तेंदुलकर जैसे खिलाड़ियों ने भी घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन की बदौलत पूरी दुनिया में नाम कमाया है ।तन्मय का नाम भी इस लिस्ट में बहुत जल्दी जुड़ सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here