रोहित ने जडेजा के साथ किया धोखा,इस खिलाड़ी को बताया उनसे बेहतर

0
1325

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज और फिर T20 वर्ल्ड कप में स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा का चोटिल होकर बाहर हो जाना टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.. कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स के मुताबिक जडेजा के ना होने से टीम इंडिया के बैलेंस पर बुरा असर पड़ सकता है लेकिन भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के विचार इस पर औरों से विपरीत नजर आ रहे हैं दरअसल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज से पहले भारतीय कप्तान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय टीम में शामिल खिलाड़ी को रविंद्र जडेजा से बेहतर बता कर एक बड़ा बयान दिया है.. और यह माना है कि टीम इंडिया के पास जडेजा के विकल्प मौजूद है और इससे भारत को ज्यादा नुकसान नहीं उठाना पड़ेगा तो आखिर क्या है पूरी खबर और किस खिलाड़ी को रोहित शर्मा ने जडेजा से माना है बेहतर आइए आपको बताते हैं…

IND vs SL LIVE: Rohit keeps hints at extra spinner in Mohali

दोस्तों एक खराब एशिया कप के बाद टीम इंडिया एक बार फिर ग्राउंड पर वापसी करने के लिए तैयार है मंगलवार को मोहाली के पीसीए स्टेडियम में भारतीय टीम के सामने मौजूदा वर्ल्ड चैंपियंस ऑस्ट्रेलिया की मुश्किल चुनौती होगी तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले के लिए भारतीय टीम ने भी अपनी तैयारी पूरी कर ली है और आपको बता दें इस मुकाबले से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस अटेंड की जिसमें उन्होंने एशिया कप में भारतीय टीम के परफॉर्मेंस से लेकर रविंद्र जडेजा की इंजरी और मोहम्मद शमी की जगह उमेश यादव को क्यों टीम में शामिल किया गया इस पर अपने विचार साझा किया है रोहित ले इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ आने वाले 6 मुकाबलों में भारतीय टीम की रणनीति के साथ उतरने वाली है इस पर भी थोड़ी रोशनी डाली है वही ओपनिंग कॉन्बिनेशन को लेकर भी हिटमैन ने एक बड़ा हिंट दिया है..

सबसे पहले रोहित ने एशिया कप में टीम इंडिया के परफॉर्मेंस को ज्यादा खराब ना बताते हुए कहा है कि टीम इंडिया ने वहां काफी करीबी मुकाबले गवाह और सभी मुकाबलों में आखिर तक लड़ाई की अगर कुछ फैसले भारतीय टीम के हक में जाते तो शायद नतीजा वहां कुछ और हो सकता था इसलिए टीम एशिया कप में परफॉर्मेंस को लेकर ज्यादा चिंतित नहीं है और आने वाले वर्ल्ड कप और ऑस्ट्रेलिया सीरीज पर अपनी पूरी ध्यान लगा रही है..

इसके अलावा विराट कोहली की पोजीशन पर बात करते हुए रोहित ने कहां है कि निश्चित रूप से विराट टीम इंडिया के ओपनिंग प्लान का हिस्सा रहे हैं इसी वजह से वर्ल्ड कप के स्क्वाड में किसी भी तीसरे ओपनर को शामिल नहीं किया गया है अगर जरूरत पड़ती है तो विराट कोहली वह जिम्मेदारी बखूबी निभा सकते हैं लेकिन रोहित ने यह भी साफ कर दिया कि फिलहाल ओपनिंग के लिए भारतीय टीम की पहली च्वाइस केएल राहुल और रोहित शर्मा ही रहने वाले हैं…

वही उमेश यादव के सिलेक्शन पर भी रोहित ने बताया कि क्योंकि कुछ खिलाड़ी चोटिल थे और कुछ इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे थे ऐसे में उन्हें इन सूरते हाल में टीम में शामिल करना सही नहीं होता और क्योंकि उमेश के पास एक्सपीरियंस है और और उन्होंने पहले भी बड़े लेवल पर खुद को साबित किया हुआ है और क्योंकि हाल ही में उनका आईपीएल भी जबरदस्त गया है ऐसे में उनके सिलेक्शन को लेकर किसी भी तरह से कोई शक की बात ही नहीं थी.. रोहित के मुताबिक उमेश और shami जैसे खिलाड़ियों को शामिल करने के लिए सिर्फ उनकी फिटनेस और मौजूदा समय में वह क्या कर रहे हैं बस यह जानने की जरूरत होती है..

लेकिन पूरे प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित ने रविंद्र जडेजा के बाहर होने को लेकर एक बड़ा बयान देते हुए कहा है कि “Jadeja के विकल्प के रूप में पहले से ही मैनेजमेंट अक्षर पटेल को अपने प्लानिंग का हिस्सा बनाए हुए थी इसलिए उन्हें कई मौकों पर मैच प्रैक्टिस दी जा रही थी, और जैसे ही यह खबर आई कि Jadeja वर्ल्ड कप के लिए टीम का हिस्सा नहीं होंगे हमें कहीं जाने की जरूरत नहीं पड़ी. क्योंकि हमारे पास उनके विकल्प के रूप में अक्षर पटेल जैसा खिलाड़ी मौजूद है, जिसने हाल ही में वेस्टइंडीज में भी अपने दम पर एक मुकाबला बल्ले से जिताया था. इसके अलावा उनकी गेंदबाजी तीनों ही फेज में शानदार रहती है.. वह पहले 6 ओवर में भी गेंदबाजी कर सकते हैं बीच के ओवर में भी रन रोक सकते हैं और फिर अगर जरूरत पड़े तो आखिर के 5 ओवर में एक आद ओवर भी अक्सर करके दे सकते हैं”..

Unhappy' BCCI admonish Ravindra Jadeja for irresponsibility towards fitness  and health ahead of World Cup - Sports News

बहरहाल अब तो यह आने वाला समय ही बताएगा कि क्या अक्षर पटेल आगामी T20 वर्ल्ड कप में रविंद्र जडेजा की कमी पूरी करने में कामयाब हो पाते हैं या फिर टीम को उनकी कमी महसूस होती है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here