उमरान ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़, रच दिया इतिहास

0
2421

उमरान मलिक ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड।156 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद फेंक दहलाया लंका का दिल। आपको बता दें यह वाक्या हुआ उमरान मलिक के दूसरे ओवर में, जब बल्लेबाजी कर रहे थे निशंका। उस दौरान उमरान मलिक ने अपने सभी पिछले रिकॉर्ड तोड़ते हुए 156 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से एक तेज तर्रार गेंद फेंकी, जिसे देख पूरा स्टेडियम चौंक उठा था क्योंकि स्पीडोमीटर में जब लोगों ने उसकी रफ्तार देखी तो हर कोई दंग रह गया। इस खिलाड़ी ने रफ्तार के सभी रिकॉर्ड तोड़ते हुए 156 की गेंद फेंक कर एक नया मुकाम हासिल कर लिया है।

इस पहले वनडे मुकाबले में जहाँ इंडियन टीम ने पहले बैटिंग करके श्रीलंका को एक बड़ा टारगेट दिया वहीँ भारतीय टीम के गेंदबाज़ों ने भी अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया है। बल्लेबाज़ी क्रम में सभी खिलाड़ियों ने अपने बल्ले का दम दिखाया, जिसमें कोहली के विराट शतक ने मैदान पर ख़ुशी का माहौल बनाया और उसके बाद उमरान मलिक ने अपनी करिश्माई गेंदबाज़ी का परचम लहराते हुए इतिहास रच दिया। अपने इस कारनामे से उमरान ने सभी का दिल जीत लिया।

भारतीय टीम के इस उभरते हुए सितारे ने पहले ही कई कीर्तिमान स्थापित किये हुए हैं और आज श्रीलंका के खिलाफ अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ दिया। उमरान मलिक जो क्रिकेट जगत में रफ़्तार के सौदागर के नाम से जाने जाते हैं। उनका अपना ही रिकॉर्ड तोड़ना उनकी प्रतिभा और उनकी मेहनत को दर्शाता है। उमरान इस रिकॉर्ड के साथ भारत के पहले गेंदबाज़ बन गए हैं जिन्होंने अपनी रफ़्तार को बरक़रार रखते हुए अपने पुराने रिकॉर्ड को मात दे दी। 156 किलो मीटर प्रति घंटे की गेंद फेंककर इस जम्मू एक्सप्रेस ने नया मुकाम बनाया है।

उमरान के इस कारनामे की क्रिकेट जगत के दिग्गजों ने भी खूब सराहना की है। उन्होंने उमरान को क्रिकेट का एक उभरता हुआ सितारा बताया है। वैसे उमरान जब से भारतीय टीम में शामिल हुए हैं तब से भारतीय टीम काफी मजबूत स्थिति में नज़र आने लगी है। उमरान ने अपनी घातक गेंदबाज़ी से बड़े-बड़े खिलाड़ियों को ढेर किया है और दिन ब दिन उनकी गेंदबाज़ी की रफ़्तार बढ़ती हुई नज़र आ रही है। भारतीय टीम और उनके सभी फैंस को उनसे काफी उम्मीदें हैं अब सबकी नज़रें उमरान पर लगी हैं कि कब वो अपना 156 किलो मीटर प्रति घंटे का रिकॉर्ड तोड़ेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here