ASIA CUP 2022 : भारत के लिए बुरी खबर दूसरे मुकाबले में इस गेंदबाज़ का बाहर होना लगभग पक्का

0
1978

T20 वर्ल्ड कप 2021 में पाकिस्तान की टीम से मिली हार के बाद भारतीय टीम का एकमात्र लक्ष्य था कि पाकिस्तान की टीम से इस एशिया कप में बदला लिया जाए। पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप के मुकाबले में भारतीय टीम के सभी गेंदबाजों ने ताबड़तोड़ प्रदर्शन किया। और पाकिस्तान से अपना बदला पूरा भी किया। लेकिन वही एक गेंदबाज ऐसा भी है। जो की पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुआ। जिसने आगे आने वाले मुकाबलों के लिए भारतीय टीम की परेशानियां बढ़ा दी है । आइए जानते हैं कौन है वह गेंदबाज? पूरी जानकारी के लिए आप हमारी इस रिपोर्ट को लास्ट तक जरूर देखिएगा।

पाकिस्तान के खिलाफ किया इस खिलाड़ी ने खराब प्रदर्शन

पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम के सभी तेज गेंदबाजों को विकेट मिले। लेकिन हैरान कर देने वाली बात यह है, कि भारतीय टीम के स्पिनर को एक भी विकेट नहीं मिला। रोहित शर्मा ने इस मुकाबले के लिए तो स्पिनर को टीम में रखा हुआ था। जिसमें यूज़वेंद्र चहल और रविंद्र जडेजा थे। बात की जाए रविंद्र जडेजा के प्रदर्शन की तो रविंदर जडेजा ने इस मुकाबले में 2 ओवर गेंदबाजी की। जिसमें उन्होंने 11 रन खर्च किए। तो वहीं सबसे बड़ी टेंशन भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की रविंद्र जडेजा की गेंदबाजी नहीं है। बल्कि यूज़वेंद्र चहल है। आपको बता दें इस मुकाबले में युजवेंद्र चहल एक भी विकेट नहीं ले पाए इसके साथ में काफी महंगे भी रहे।

India's Yuzvendra Chahal reacts after a delivery during the Asia Cup Twenty20 international cricket Group A match between India and Pakistan at the...

8 की इकोनामी से लुटाए रन

यूज़वेंद्र चहल भारतीय टीम के स्टार स्पिनर बल्लेबाज हैं ।जिन्होंने आई पी एल 2022 में खतरनाक प्रदर्शन किया है। वह भारतीय टीम में भी लगातार विकेट हासिल करने में कामयाब रहे। लेकिन अभी अभी खेले गए पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में यह पूरी तरह से फ्लॉप साबित रहे। आपको बता दें इस मुकाबले में ना तो यह रन बचा पा रहे थे और ना ही विकेट ले पा रहे थे । युजवेंद्र चहल ने इस मुकाबले में अपने कोटे के 4 ओवर पूरे किए। जिसमें उन्होंने 8 की इकोनॉमी से 32 रन लुटा दिए तो वही कोई भी विकेट इनके हाथ नहीं लगी।

तेज गेंदबाजों ने मचाया था तूफान

पाकिस्तान के खिलाफ जहां भारतीय टीम के स्पिनर गेंदबाज विकेट लेने में सक्षम नहीं थे। तो वहीं भारतीय तेज गेंदबाजों ने तहलका मचा रखा था। हम आपको बता दें भारतीय तेज गेंदबाजों के खतरनाक प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्तान की टीम 147 रनों पर ही सिमट गई थी। इसमें सबसे अच्छा प्रदर्शन भारतीय टीम के स्विंग के किंग भुवनेश्वर कुमार ने किया। जिसे सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। तो वही हार्दिक पांड्या ने भी तीन विकेट हासिल किए। इसके अलावा अर्शदीप सिंह को दो और आवेश खान को एक विकेट मिला। इसका नतीजा यह हुआ कि भारतीय टीम ने इस मुकाबले को 5 विकेट से अपने नाम कर लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here