IND VS NZ : न्यूजीलैंड के खिलाफ बीच सीरीज में इस धाकड़ खिलाड़ी ने कर दिया सन्यास का ऐलान,क्रिकेट जगत हुआ हैरान

0
1488

इन दिनों भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की T20 सीरीज खेल रही है. वही दूसरी तरफ भारत में घरेलू क्रिकेट का सीजन भी जारी है. जहां आए दिन कोई न कोई युवा खिलाड़ी हर रोज अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित कर रहा है. इसी बीच घरेलु क्रिकेट के एक सुपर स्टार गेंदबाज ने संन्यास का ऐलान करके सभी को चौंका दिया है.

दरअसल घरेलु क्रिकेट में शानदार तेज गेंदबाज के रूप में अपना नाम बनाने वाले तेज गेंदबाज बसंत मोहंती (Basant Mohanty) ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. इस खबर से क्रिकेट फैंस में भी मायूसी की लहर दौड़ गई है.

बता दें मोहंती कातिलाना गेंदबाजी के लिए मशहूर थे. उड़ीसा से खेलने वाले मोहंती ने लम्बे अर्से तक अपनी स्टेट टीम का नेतृत्व किया. इस बीच कई काबिले तारीफ परफॉर्मेंस देकर उन्होंने सबका दिल भी जीता. लेकिन दुर्भाग्यवश इतने सालों में मोहंती कभी भारतीय टीम में जगह नहीं बना पाए. अंततः बंगाल के खिलाफ मैच के बाद उन्होंने क्रिकेट छोड़ने का ऐलान किया.

गौरतलब है कि बंगाल के खिलाफ मोहंती ने मनोज तिवारी के रूप में एक अंतरराष्ट्रीय स्तर के बल्लेबाज का विकेट झटका. और यही उनके क्रिकेट करियर का आखिरी विकेट भी साबित हुआ. खास बात ये है कि बसंत मोहंती ने जब 2007 में डेब्यू किया था. तब उन्होंने डेब्यू पर भी मनोज तिवारी का विकेट हासिल किया था. ऐसे में खुद मनोज तिवारी ने भी मोहंती के संन्यास लेने पर ट्वीट करते हुए उन्हें लीजेंड बताया है.

बता दें ओडिशा के लिए 15 सालों के करियर में बसंत मोहंती ने अपने दम पर कई मैच जिताए. 15 सालों में कुल 105 फर्स्ट क्लास मैच खेले. इस दौरान उन्होंने 403 विकेट झटके. जबकि तीन बार मैच में 10 विकेट लेने का कारनामा भी किया. इसके अलावा उन्होंने 31 लिस्ट-ए मैचों में 43 और 21 टी20 मैचों में मोहंती ने 20 सफलताएं अर्जित की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here