WC 2023:अफगानिस्तान को हराकर अंक तालिका की टॉपर बनी न्यूजीलैंड, भारत को दिया 440 वोल्ट का झटका

0
913

WC 2023:विश्व कप में एक से बढ़कर एक कांटे के रोमांच हमें देखने को मिल रहे है पर न्यूजीलैंड का विजय रथ को रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है . 16 वे मुकाबले में चेन्नई के चेपाक में न्यूजीलैंड के सामने खड़ी थी. अफगानिस्तान की टीम आज भी फैंस एक बड़े उलटफेर का अंदाजा लेकर मैदान में उतरे थे लेकिन न्यूजीलैंड को धूल चटाना बच्चों का खेल नहीं है .न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को बहुत जल्द इसका अंदाजा भी लगा दिया. हालांकि उन्हें पहला झटका तो बहुत जल्दी लगा था लेकिन फिर उनके तीन बल्लेबाजों बिल यंग से लेकर कप्तान टॉम लेथम और ग्लेन फिलिप्स ने तूफानी अर्धशतकीय पारियां खेल कर अपनी टीम को 50 ओवर में 288 रनों तक पहुंचा दिया.

जिसका पीछा करते हुए अफगानिस्तान ने अपने टॉप तीन बल्लेबाजों को महज 43 रनो पर खो दिया था उनकी हार तो यहीं पर सुनिश्चित हो गई थी और अंत में जी तोड मेहनत करने के बाद भी अफगानिस्तान जीत से कोशो दूर रह गई जिसका सबसे बड़ा कारण न्यूजीलैंड की घातक गेंदबाजी बनी. ट्रेंट बोल्ट ने अपनी लाजवाब गेंदबाजी से एक के बाद एक दो बड़े विकेट चटका कर अफगानिस्तान की कमर तोड़ी तो उन्हें अपने गेंदबाजों का बखूबी साथ मिला और अफगानिस्तान को बर्बाद कर न्यूजीलैंड ने लगातार विश्व कप में अपनी चौथी जीत 149 रनों के भारी भरकम अंतर से दर्ज कर सभी टीमों को हक्का-बक्का कर दिया है. इसके साथ ही उन्होंने अंक तालिका में टॉप पायदान पर भी कब्जा जमाया है.

इस धमाकेदार जीत के बाद न्यू जीलैंड आठ अंकों के साथ अंक तालिका की टॉपर बन गई है तो वहीं अफगानिस्तान को बड़ा झटका लगा और छठमें पायदान पर मौजूद अफगानिस्तान एक ही हार के बाद बहुत नीचे सीधे नवे पायदान पर पहुंच चुकी है. केवल यही नहीं दोस्तों भारतीय टीम को भी बड़ा झटका लगा और 6 अंकों के साथ टीम इंडिया दूसरे पायदान पर मौजूद है ,जिनके ठीक पीछे तीसरे और चौथे पायदान पर चार-चार अंकों के साथ अफ्रीका और पाकिस्तान की टीमें हमें कड़ी टक्कर दे रही है. पांचवें पायदान पर डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड है तो वहीं छठमें पायदान पर अब बांग्लादेश की टीम दो-दो अंकों के साथ आ चुकी है.

सातवें पायदान पर पांच बार की डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया मौजूद है जो इस बार के विश्व कप का सबसे बड़ा अपसेट साबित हुआ है उनके भी दो अंक हैं तो वही आठवें पायदान पर नीदरलैंड की टीम भी दो अंकों के साथ इन सभी को कड़ी टक्कर दे रही है. सबसे दर्दनाक हार के बाद अफगानिस्तान की टीम सबसे नीचे नवे पायदान पर पहुंच चुकी है जो अपनी हार से बेहद निराश होंगे हालांकि उनसे भी खराब स्थिति तो श्रीलंका की है जो सबसे नीचे 10 में पायदान पर मौजूद है और वह अभि जीत का खाता भी नहीं खोल पाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here