रणजी में डेब्यू करते ही अर्जुन तेंदुलकर ने रच दिया इतिहास,तूफानी शतक ठोंक मचाई तबाही,कर दी चौके छक्कों की बरसात

0
2073

पिता के नक्शे कदम पर चलते हुए अर्जुन तेंदुलकर ने रचा इतिहास।डेब्यू मैच में शतक ठोंक कर कि सचिन तेंदुलकर की बराबरी।चौके छक्कों की बरसात कर लगाया है तूफानी शतक।बहुत जल्द मिल सकता है आईपीएल के साथ-साथ इंटरनेशनल क्रिकेट में मौका।

क्रिकेट के भगवान सचिन रमेश तेंदुलकर के सुपुत्र अर्जुन तेंदुलकर ने अपने फर्स्ट क्लास करियर की शुरुआत धमाकेदार अंदाज में की है। गोवा की तरफ से रणजी ट्रॉफी का मुकाबला खेल रहे अर्जुन ने डेब्यू पर शानदार शतक लगाया है। बुधवार को राजस्थान के खिलाफ अर्जुन ने केवल 52 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया। अपनी पारी में उन्होंने 8 चौके लगाए और एक शानदार छक्के के साथ अपने फर्स्ट क्लास करियर की पहली हाफ सेंचुरी पूरी की।

इस तरह अपने फर्स्ट क्लास डेब्यू पर ही उन्होंने अपने पिता की छाप भी दिखाई है। बता दें कुछ इसी तरह सचिन तेंदुलकर ने भी साल 1988 में अपने पहले फर्स्ट क्लास मुकाबले में शतक ठोका था।आज 34 साल बाद उनके बेटे अर्जुन ने यह कारनामा दोहरा कर इतिहास रच दिया है। 100 रनों की नाबाद अपनी पारी में अर्जुन ने 12 चौके और 2 छक्के लगाए।

बता दे मैच के दूसरे दिन गोवा ने पहली पारी में 5 विकेट पर 210 रन से आगे खेलना शुरू किया ।अर्जुन तेंदुलकर 4 रन बनाकर बनाकर नाबाद रहे थे।वे छठे विकेट के लिए सुयश प्रभुदेसाई के साथ शतकीय साझेदारी कर चुके हैं और अभी भी नाबाद खेल रहे हैं।अर्जुन आई पी एल 2023 के लिए मुंबई इंडियंस का हिस्सा है जहां उन्हें अपना डेब्यू करने का मौका इस साल मिल सकता है।

गौरतलब है कि पिछले साल ही अर्जुन ने अपने होम टीम मुंबई का दामन छोड़कर गोवा का रुख किया था।रणजी ट्रॉफी से पहले गोवा के लिए उन्होंने विजय हजारे और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी भी खेली थी।अबतक अर्जुन ने 9 T20 मुकाबलों में 12 विकेट झटके हैं जबकि सात लिस्ट A मुकाबलों में उनके नाम 8 विकेट दर्ज हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here