भारत की महिला टीम ने जीता वर्ल्डकप तो रोहित शर्मा ने उनके लिए कही दिल छू लेने वाली बात

0
1464

साउथ अफ्रीका में खेली जा रही अंडर-19 टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीत कर भारतीय महिलाओं ने इतिहास रचा है. फाइनल मुकाबले में टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ टीम इंग्लैंड को एकतरफा रौंदकर विमेन इन ब्लू ने ट्रॉफी पर कब्ज़ा जमाया है. ब्लू ब्रिगेड की ऐतिहासिक उपलब्धि के बाद क्रिकेट जगत से यंग गंस की वाहवाही हो रही है. इसी कड़ी में भारतीय पुरुष टीम के कप्तान रोहित शर्मा का नाम जुड़ गया है.

रोहित ने विमेन इन ब्लू को अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने पर बधाई दी है. अपने ऑफिशल इंस्टाग्राम अकाउंट के जरिए हीटमैन ने भारत की अंडर-19 टीम को शाबाशी दी है. ट्रॉफी के साथ खड़ी भारतीय महिलाओं की तस्वीर पोस्ट करते हुए रोहित शर्मा ने इसके कैप्शन में लिखा “अंडर-19 गर्ल्स क्रिकेट टीम को वर्ल्ड कप जीतने पर बहुत-बहुत बधाई, देश को गौरवान्वित करने के लिए आप सभी की तारीफ बनती है जय हिंद. ”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rohit Sharma (@rohitsharma45)

मुकाबले की बात करें तो फाइनल में भारतीय कप्तान शेफाली वर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. इसके बाद भारतीय महिलाओं ने काबिले तारीफ गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड की पूरी पारी केवल 68 पर ही ढेर की. हालांकि दूसरी पारी में कप्तान शेफाली वर्मा और पूरे टूर्नामेंट में रनों का अंबार लगा रही श्वेता शेहरावत का विकेट इंग्लैंड को पहले 4 ओवरों के अंदर मिल गया, लेकिन सौम्या तिवारी और तृषा की मैच विनिंग पार्टनरशिप ने आगे की राह आसान की और भारतीय अंडर-19 महिला टीम ने केवल 14 ओवरों में ही 3 विकेट खोकर 69 का लक्ष्य हासिल किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here