यूनिवर्स बॉस गेल की IPL में हो रही धमाकेदार इंट्री,2023 में मचाएंगे धमाल

0
1606

हम सभी जानते हैं आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन का आगाज़ होने वाला है ऐसे में सभी खिलाड़ी राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का दमखम दिखाने में लगे हैं। इस बीच एक ऐसी खबर आई है जिसे सुनकर क्रिकेट फैंस में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है।

क्योंकि वो खबर उस खिलाड़ी की है जो अपने गगनचुंबी छक्कों के लिए मशहूर है। वैसे रिश्ते में तो ये क्रिकेट जगत के यूनिवर्सल बॉस लगते हैं नाम है क्रिस गेल। खबरों के मुताबिक गेल आईपीएल 2023 में एक नए अवतार में नज़र आने वाले हैं।

वैसे तो गेल इस लीग में तीन टीमों का हिस्सा रह चुके हैं जिसमें शुरुआत कोलकाता नाइट राइडर्स से फिर उसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और आखिरी में किंग इलेवन पंजाब की तरफ से खेले हैं मगर सूत्रों के अनुसार यह पता चला है कि क्रिस गेल इस बार आईपीएल विश्लेषक की भूमिका में दिखेंगे।

अगर गेल के आईपीएल करियर की बात करें तो गेल ने 142 मैचों में 148.96 के स्ट्राइक रेट और 39.72 के औसत से 4965 रन बनाए हैं। गेल ने अपनी शानदार पारियों से हमेशा ही दर्शकों को लुभाया है मगर उनकी 175 रनों की पारी को ना कोई अभी तक छू पाया है और ना ही कोई भूल पाया है।

उनकी यह पारी आईपीएल के इतिहास में किसी भी बल्लेबाज़ द्वारा खेली गई सर्वाधिक रनों की पारी है। इस लाजवाब पारी में गेल के बल्ले से 17 छक्के आए। गेल को आईपीएल में सबसे ज़्यादा छक्के लगाने का खिताब भी मिला है। गेल अपनी तूफानी पारियों से तो पहले ही दर्शकों का दिल जीत चुके हैं और अपने इस नए अंदाज से भी सभी का मनोरंजन करते रहेंगे।

आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन का आयोजन 23 दिसंबर को कोच्चि में होना है। ऑक्शन में 132 विदेशी और 273 भारतीय खिलाड़ियों को शामिल किया गया है और तो और इस लिस्ट में 286 अनकैप्ड खिलाड़ी के नाम भी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here