आईपीएल खेलने का सपना देखने वाले Babar,अब हुए 9000 रूपये में खेलने पर मजबूर, फिर कटाई अपनी नाक

0
247

द हंड्रेड लीग में हुई बेइज्जती तो बाबर ने थामा फिक्सर्स का दामन. कहाँ आईपीएल में करोडों में बिकने की बात होती थी, यहां केवल 9000 रुपये में ही बीके किंग बाबर. अब इस नई लीग में खेलने के लिए बहा रहे हैं पसीना. पाकिस्तान की ऐसी भुखमरी का आलम देख हर कोई रह गया हैरान. आखिर क्या है पूरा मामला और कैसे पाकिस्तान का सबसे बड़ा खिलाड़ी सिर्फ 9000 में टूर्नामेंट खेलने के लिए हो गया तैयार.

पिछले दिनों इंग्लैंड में द हंड्रेड के नए सीजन की ड्राफ्ट में अनसोल्ड जाने के बाद बाबर आजम (Babar Azam) का काफी मज़ाक बना. सोशल मीडिया पर बाबर और रिजवान को खूब ट्रोल किया गया. T20 में स्लो स्ट्राइक रेट को लेकर हमेशा से सवालों के घेरे में रहने वाले पाकिस्तानी कप्तान का हंड्रेड लीग में कोई खरीदार न मिलना किसी बेइज्जती से कम नहीं था. लेकिन, अब पाकिस्तान से आ रही एक बड़ी खबर के बाद बाबर आजम फिर से सुर्खियों में छाए हुए हैं.

नए टूर्नामेंट में नजर आएँगे बाबर

 

दरअसल दी हंड्रेड (THE Hundred) टूर्नामेंट में न चुने जाने के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने एक नए टूर्नामेंट में खेलने का फैसला किया है. इसमें बाबर समेत पाकिस्तान के कई और स्टार खिलाड़ी भी नजर आएंगे. इस टूर्नामेंट को पूर्व पाकिस्तानी कप्तान सलमान बट द्वारा आयोजित किया जा रहा है. मैच फिक्सिंग के आरोप में जेल की सजा काट चुके सलमान बट्ट रमजान के मौके पर लाहौर में एक नए क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन करवा रहे हैं.

सलमान बट्ट होंगे चीफ ऑर्गेनाइजर

लाहौर में एक प्राइवेट क्रिकेट इंस्टीट्यूट द्वारा रमजान टूर्नामेंट आयोजित की जा रही है, इस टूर्नामेंट में कुल 8 टीमें हिस्सा लेंगी. सलमान बट्ट इस रमजान टूर्नामेंट के चीफ ऑर्गेनाइजर होंगे जबकि बाबर के अलावा इसमें पाकिस्तान के उप कप्तान शादाब खान, युवा तेज गेंदबाज एहसानुल्लाह, लेग स्पिनर ऊसामा मीर, आज़म खान, उमर अकमल जैसे नामों ने कथित तौर पर इस टूर्नामेंट मैं खेलने के लिए अपनी सहमति दी है.

मैच फीस होगी 9000 रुपये

मजेदार बात ये है कि टूर्नामेंट के सबसे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को 30000 पाकिस्तानी रुपए से सम्मानित किया जाएगा जो 9000 भारतीय रुपए से भी कम है. यानी इस टूर्नामेंट का सबसे बड़ा अट्रैक्शन रहने वाले बाबर आजम को भारतीय रुपए के मुताबिक 9000 से भी कम की मैच फीस दी जाएगी.

बता दें प्रत्येक टीम में पाकिस्तान के दो इंटरनेशनल खिलाड़ी मौजूद होंगे, और बाकी घरेलू क्रिकेटर्स टीम में शामिल होंगे, हालांकि अभी इस टूर्नामेंट को लेकर पर कार्यक्रम जारी नहीं किया गया है लेकिन कहा जा रहा है कि यह अप्रैल के पहले हफ्ते में शुरू हो सकता है.

गौरतलब है कि फिलहाल पाकिस्तान की टीम यूएई में अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की T20 सीरीज खेल रही है. जहां बाबर और रिजवान की गैरमौजूदगी में पीएसएल के स्टार प्लेयर्स पाकिस्तान को रिप्रेजेंट करने गए हैं. लेकिन वहां पाकिस्तान क्रिकेट की पोल भी खुल चुकी है, जहां पहले ही मुकाबले में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को बुरी तरह से रौंदा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here