पहले हुई टीम में वापसी, अब मैच से ठीक पहले राष्ट्रीय टीम से बाहर हुए बुमराह

0
1801

श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत 10 जनवरी से हो रही है। सीरीज का पहला मुकाबला गुवाहटी में खेला जाएगा। वहीं, इस सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। बताया जा रहा है कि जसप्रीत बुमराह (Jasprirt Bumrah) श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। स्टार गेंदबाज श्रीलंका के खिलाफ चल रहे टी 20 का हिस्सा नहीं थे मगर उनके वन डे सीरीज में शामिल होनी की भरपूर उम्मीद जताई जा रही थी।

जहां भारतीय टीम के सारे खिलाड़ी 10 जनवरी को होने वाले पहले वनडे के लिए गुवाहाटी पहुंच चुके हैं, वहीं जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम के स्क्वॉड में शामिल नहीं दिखे। खबरों के मुताबिक पता चला है कि जसप्रीत बुमराह भारत और श्रीलंका के बीच मंगलवार से शुरू हो रही तीन मैच की वनडे सीरीज में नहीं खेलेंगे।

बता दें बुमराह सितंबर 2022 से क्रिकेट से दूर हैं, पीठ की चोट के कारण आईसीसी टी20 विश्व कप से भी यह दिग्गज गेंदबाज बाहर हो गया था. हाल ही में उनके टीम में वापसी की आशंका भी जताई जा रही थी, बीसीसीआई के हवाले से खबर मिली थी कि बुमराह को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) ने फिट घोषित किया है और वह जल्द ही टीम इंडिया की वनडे टीम में शामिल होंगे। मगर बुमराह अभी तक अपनी चोट से उभर नहीं पाए हैं और इसलिए वो श्रीलंका के खिलाफ इस वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाएंगे।

बता दें कि वनडे सीरीज के भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली जैसी अनुभवी खिलाड़ियों की वापसी हो रही है। वहीं, वनडे सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या को उपकप्तान बनाया गया है। अभी हाल ही में पांड्या की कप्तानी में भारत ने टी20 सीरीज को अपने नाम किया है। पांड्या की लाजवाब कप्तानी ने सबको अपना मुरीद बना दिया है।

हालांकि, अब बुमराह का बाहर होना रोहित शर्मा के लिए किसी झटके से कम नहीं है। रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई बुमराह की वापसी में अब कोई जल्दबाजी नहीं चाहती है. फिलहाल टीम में कई तेज गेंदबाज हैं जो बुमराह कीकमी महसूस नहीं होने देंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here