बेख़ौफ़ पुजारा की ख़ौफनाख बल्लेबाज़ी,तूफानी अंदाज किया शतक पूरा,कोहली ने लगाया गले

0
1852

भारतीय क्रिकेट की दीवार चेतेश्वर पुजारा ने जड़ा सबसे तेज इंटरनेशनल शतक।पहुंचाया भारत का स्कोर 500 के पार।टेस्ट फॉर्मैट की वापसी के साथ ही गरजा है चेतेश्वर पुजारा का बल्ला।

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में चेतेश्वर पुजारा (cheteshwar pujara) ने अपने इंटरनेशनल करियर का सबसे तेज शतक जड़ कर इतिहास रच दिया।चेतेश्वर पुजारा ने 3 साल बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक लगाया है।शुभ्मन गिल के आउट होने के बाद चेतेश्वर पुजारा ने रनों की रफ्तार को बढ़ाया।चौकों से डील करते हुए पुजारा बहुत जल्द अपने शतक की तरफ चले गए।

टी20 के अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए पुजारा ने महज 130 गेंदों पर 102 रन की नाबाद पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान 13 चौके भी लगाए।ताजुल इस्लाम की गेंद पर चौका लगाकर चेतेश्वर पुजारा ने अपना शतक पूरा किया। यह चेतेश्वर पुजारा के इंटरनेशनल करियर का 19 वां शतक था।उनकी इस उपलब्धि पर दूसरे छोर पर बल्लेबाजी कर रहे विराट कोहली भी बेहद गदगद थे।उन्होंने टीम के सबसे सीनियर खिलाड़ी पुजारा को इस उपलब्धि पर बधाई दी।

Image

चेतेश्वर पुजारा से पहले शुभ्मन गिल भी शतक वीर के तौर पर आउट हुए हैं।उन्होंने 152 गेंदों पर 110 रनों की पारी खेली।भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ 512 रनों की बढ़त हासिल कर ली।बांग्लादेश को चौथी पारी में जीत के लिए इस लक्ष्य को हासिल करना होगा।इस मैच में भारतीय टीम पूरी तरह से हावी रही है।गेंदबाजी में कुलदीप यादव ने भी अपना पंजा खोला था। उन्होंने वापसी के साथ ही 5 विकेट का बेहद का तक स्पेल किया था।

चेतेश्वर पुजारा आई पी एल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा थे।हालांकि चेन्नई ने 2023 ऑक्शन से पहले पुजारा को रिलीज कर दिया था।उनकी इस पारी के बाद उनके दोबारा आईपीएल में शामिल होने की संभावनाएं कई गुना बढ़ गई।चेतेश्वर पुजारा ने हाल ही में काउंटी क्रिकेट खेलते हुए महज 75 गेंदों पर शतक अपने नाम किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here