Breaking: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच नई सीरीज का ऐलान, इस दिन शुरू होगा पहला मुकाबला

0
776

दुनिया की 2 सबसे बड़ी टीमों भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच (Ind vs Aus) हाल ही में क्रिकेट इतिहास की 2 सबसे खतरनाक सीरीज समाप्त हुई है. बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में तो टीम इंडिया का दबदबा पहले दो मुकाबलों में कायम रहा, लेकिन उसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने भी वापसी करते हुए टीम इंडिया को एक भी मैच अपने नाम नहीं करने दिया. उसके बावजूद टीम इंडिया लगातार चौथी बार बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी की चैंपियन बनी.

जिसके बाद कंगारुओं ने वनडे सीरीज में इसका बदला इस तरीके से लिया है कि टीम इंडिया कहीं मुंह दिखाने लायक नहीं रह गई. वनडे की नंबर वन भारतीय टीम को पांच बार की विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-1 से धूल चटा कर लगातार दूसरी बार हिंदुस्तान में वनडे सीरीज जीतने का रिकॉर्ड बनाया है. और ऐसा करने वाली वह केवल पहली टीम है. जिसके बाद भारतीय फैंस अपने खिलाड़ियों पर बेहद नाराज थे, लेकिन अभी भी टीम इंडिया के पास अपनी लाज बचाने और ऑस्ट्रेलिया से बदला लेने का अंतिम मौका शेष है.

बता दें टेस्ट मैचों और वनडे के बाद अब बहुत जल्द भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच t20 का रोमांच सिर चढ़कर बोलने वाला है. हालांकि, हमें यह इतनी जल्दी नहीं देखने को मिलने वाला है क्योंकि 8 दिनों से भी कम के अंतराल में क्रिकेट का महोत्सव आईपीएल शुरू होने वाला है. जिसके लिए पूरी दुनिया बेसब्री से इंतजार कर रही थी. ऐसे में लगभग 2 महीनों के लिए पूरे विश्व में भारत को छोड़कर क्रिकेट थम सा जाएगा. आईपीएल के तुरंत बाद टीम इंडिया इंग्लैंड जाएगी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने जाएगी.

WTC के बाद शुरू होगी टी-20 सीरीज

7 जून से लेकर 11 जून तक लंदन के ओवल में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल एक बार फिर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाना है. जिसमें भारतीय टीम अपने अधूरे सपने को पूरा कर इस बार टेस्ट चैंपियन बनना चाहती है. तो वहीं इसके तुरंत बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की T20 सीरीज कंगारुओं की सरजमी यानी कि ऑस्ट्रेलिया में खेली जानी है

बता दें 17 जून से लेकर 22 जून के बीच 3 मुकाबले खेले जाएंगे. जिसका पहला मैच सिडनी, दूसरा मुकाबला कैनबरा तो वहीं अंतिम और फाइनल मुकाबला मेलबर्न के ऐतिहासिक स्टेडियम में होना निश्चित हुआ है. जिस तरीके से ऑस्ट्रेलिया ने भारत को भारत में हराकर वनडे सीरीज जीती है वैसे ही भारतीय टीम कंगारुओं को उन्हीं की सरजमी पर धूल चटा कर T20 सीरीज पर कब्जा जमाने के लिए बेकरार है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here