रोहित की बड़ी चाल राहुल को उपकप्तानी से हटाया अब इस खिलाड़ी को बनाएंगे अपना उत्तराधिकारी !

0
839

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने केएल राहुल से छीन ली बड़ी जिम्मेदारी. अब आप खुद चुनेंगे टीम इंडिया का नया उपकप्तान.

बीसीसीआई ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले तीसरे और चौथे टेस्ट मुकाबले के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. बीसीसीआई ने भारतीय टीम में बड़े बदलाव तो नहीं करें. परंतु बीसीसीआई ने केएल राहुल को उनके खराब प्रदर्शन के कारण उप कप्तानी की जिम्मेदारी से हटा दिया है. इसी के साथ कप्तान रोहित शर्मा नए उपकप्तान को चुनते हुए दिखाई देने वाले है.

Vice-Captain' Missing From India Test Squad, Sparks Talk Over KL Rahul |  Cricket News

केएल राहुल ने दोनों टेस्ट मुकाबलों में काफी ज्यादा खराब प्रदर्शन किया है. इस बीच केएल राहुल को उनके खराब प्रदर्शन के कारण इस जिम्मेदारी से मुक्त किया. ऐसे में अब केएल राहुल की जगह पर बीसीसीआई ने अभी तक किसी भी उप कप्तान की घोषणा नहीं की है. भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा तीसरे और चौथे टेस्ट मुकाबले के लिए नए उपकप्तान की नियुक्ति करने वाले हैं. जिनमें सबसे बड़ा नाम चेतेश्वर पुजारा का शामिल होता हुआ दिखाई दे रहा है. चेतेश्वर पुजारा भारतीय टीम के लिए सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी भी हैं. टेस्ट फॉर्मेट में चेतेश्वर पुजारा ने हमेशा बेहतर प्रदर्शन किया है.

चेतेश्वर पुजारा ने हाल ही में अपने शॉ र्टेस्ट मुकाबले पूरे खेल लिए. चेतेश्वर पुजारा के पास 100 मुकाबलों का अनुभव भी है. इसी कारण से चेतेश्वर पुजारा को उप कप्तान की जिम्मेदारी कप्तान रोहित शर्मा देते हुए दिखाई देने वाले हैं. हालांकि इसकी अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. वहीं भारतीय टीम को 1 फरवरी से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मुकाबले में जीत मिलने की उम्मीद है. भारतीय टीम को बचे हुए दो टेस्ट मैच में से एक टेस्ट मैच में जीत चाहिए. इसके बाद भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में आराम से पहुंच जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here