इसलिए फिट होने के बाद भी जडेजा-बुमराह को दिखाया गया बहार का रास्ता,जानिए बड़ी सच्चाई

0
1199

भारत का घरेलू सीजन अगले साल जनवरी में श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की t20 सीरीज के साथ शुरू हो रहा है, लेकिन पूरे सीरीज में जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा (Rvindra Jdeja) और ऋषभ पंत को मौका नहीं दिया गया है. इस सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या को कप्तानी सौंपी गई है जबकि सूर्यकुमार यादव को उपकप्तान बनाया गया है. वही रोहित शर्मा वनडे टीम की कप्तानी का कार्यभार संभालेंगे.

इसके अलावा विराट कोहली, केएल राहुल, भुवनेश्वर कुमार जैसे सीनियर खिलाड़ियों की t20 साइड से छुट्टी कर दी गई है. वही बांग्लादेश दौरे पर वनडे सीरीज में बुरी तरह फेल होने के बाद शिखर धवन भी वनडे साइड में अपनी जगह बचाने में कामयाब नहीं हुए हैं.

टीम के विकेटकीपर ऋषभ पंत को बांग्लादेश सीरीज में आराम मिलने के बाद श्रीलंका सीरीज में ना तो T20 और ना ही वनडे टीम में चुना गया है. बता दे इससे पहले मीरपुर की टेस्ट जीत में पंत ने शानदार 93 रन बनाए थे, इसके अलावा खबरों के मुताबिक रविंद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह भी पूरी तरह फिट थे, लेकिन उन्हें भी जगह नहीं दी गई है.

ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार भूमरा और जडेजा श्रीलंका सीरीज में सिलेक्शन के लिए उपलब्ध थे लेकिन मंगलवार रात टीम की घोषणा करते समय यह फैसला लिया गया कि उन्हें फिलहाल टीम में लाने के लिए जल्दबाजी नहीं की जाएगी.

गौरतलब है कि दोनों ही क्रिकेटर लंबे समय से क्रिकेट से दूर है. ऐसे में टीम मैनेजमेंट जडेजा और बुमराह पर पूरी तरह आश्वस्त होने के बाद ही उन्हें स्क्वाड में शामिल करना चाहती है.

इधर चेतन शर्मा की अध्यक्षता में हुई चयन समिति की बैठक के बाद बीसीसीआई की प्रेस रिलीज में यह बताया नहीं गया कि कौन से खिलाड़ियों चोटिल हैं और किन खिलाड़ियों को फिलहाल आराम दिया गया है या बाहर किया गया है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रविंद्र जडेजा की रिकवरी में उम्मीद से ज्यादा समय लग रहा है जबकि उनकी वापसी की कोई सही तारीख की जानकारी नहीं है फिलहाल मैनेजमेंट उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फरवरी में शुरू होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए वापस लाना चाहती है. उस सीरीज से पहले जडेजा रणजी ट्रॉफी में भी जाकर मैच फिटनेस हासिल कर सकते हैं.

इसके अलावा अभी तक ऋषभ पंत को लेकर भी कोई तस्वीर साफ नहीं है हालांकि कुछ रिपोर्ट का कहना है कि बाएं हाथ के विकेटकीपर को बेंगलुरु में स्थित नेशनल क्रिकेट अकैडमी में स्ट्रैंथ एंड कंडीशनिंग के लिए भेजा गया है. ताकि वह आस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज से पहले फिट हो सके.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here