IND VS NZ : सुंदर है जीत के असली हीरो महानता दिखाते हुए सूर्या के लिए किया अपना विकेट कुर्बान,VIDEO

0
1505

सूर्या नहीं सुंदर है टीम इंडिया की जीत के असली हीरो।सूर्या ने कर दी थी बहुत बड़ी गलती फिर सुंदर (Washington Sundar) की समझदारी से भारतीय टीम को नसीब हुई है कभी ना भूलने वाली जीत।सुंदर की दरियादिली बनी है भारत की जीत की वजह।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए दूसरे वनडे में रोमांच अपने चरम पर था।न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी, लेकिन यह उनकी सबसे बड़ी गलती साबित हुई क्योंकि भारतीय गेंदबाजों युजवेंद्र चहल के साथ कुलदीप सुंदर और हुड्डा ने अपनी फिरकी के जाल में न्यूजीलैंड की धज्जियां उड़ा दी और पूरी की पूरी न्यूजीलैंड 20 ओवरों में महज 99 रन बना पाई।

100 रनों का लक्ष्य चेज करते हुए भारतीय पारी भी थोड़ा लड़खड़ा गई थी। 50 रनों पर तीन भारतीय बल्लेबाज आउट हो गए थे लेकिन उसके बाद बल्लेबाजी करने वॉशिंगटन सुंदर आते हैं। जिन्होंने सूर्यकुमार यादव के साथ मिलकर भारतीय पारी को संभाल लिया था।सुंदर और सूर्या बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे थे।15वां ओवर लेकर आए ग्लेन फिलिप्स की तीसरी गेंद पर सूर्या रन चुराने के लिए दौड़ जाते हैं जिस पर सुंदर राजी नहीं थे।

Image

इसका नतीजा यह हुआ कि न्यूजीलैंड फिल्डर्स ने तुरंत पकड़ कर गेंद बहुत तेजी से विकेटों पर मार दी।वाशिंगटन सुंदर के सामने विकल्प था कि वह अपनी क्रीज के भीतर चले जाते लेकिन उन्होंने सूर्या कुमार यादव के लिए अपने विकेट की कुर्बानी देना समझदारी समझी।वॉशिंगटन सुंदर को सूर्य की वजह से उन्हें अपना विकेट गंवाना पड़ता है। वह बेहतरीन 10 रन बनाकर आउट हो गए थे। सूर्या की वजह से भारतीय टीम को चौथा झटका लग गया था।

सूर्यकुमार यादव ने वाशिंगटन सुंदर की कुर्बानी को नाकाम नहीं जाने दिया और अंत तक नाबाद रहते हुए उन्होंने 31 गेंदों पर 26 रनों की पारी खेली।मी डॉन के ऊपर से चौका लगाकर उन्होंने सीरीज को 1-1 से बराबरी पर ला खड़ा किया।सूर्या को उनकी नाबाद बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here