Home Blog

सानिया मिर्ज़ा और शोएब मालिक के तलाक पर शोएब अख्तर ने खोली जुबान,देखिये क्या कहा?

0

इन दिनों पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के चर्चित नाम शोएब मलिक और भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा अपने रिश्तों को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं. कई रिपोर्टों में इस कपल के बीच आपसी रिश्तों में खटास और अलग होने की खबरें चल रही है. शोएब और सानिया की तलाक को लेकर भी अफवाहें उड़ रही है. इसी बीच खुद शोएब मलिक ने सामने से आकर इन सभी सवालों पर अपनी चुप्पी तोड़ी है.

कई जगहों पर शोएब मलिक को धोखेबाज भी बताया गया है. ये भी अफवाहें उड़ी हैं कि शोएब ने सानिया को धोखा देकर पाकिस्तानी मॉडल आयशा उमर के साथ रिश्ते में हैं. हालांकि इसपर खुद आयशा ने यह साफ कर दिया है कि वो और शोएब बस एक अच्छे दोस्त हैं. दूसरी तरफ सानिया मिर्जा फिल्हाल अपने बेटे इजहान के साथ दुबई में रह रही हैं.

इतने अफवाहों और अटकलों के बीच पाकिस्तान के स्टार क्रिकेटर शोएब मलिक ने एक बयान देकर कई सवालों पर विराम लगाने का प्रयास किया है. एक्सप्रेस ट्रिब्यून की एक रिपोर्ट के मुताबिक शोएब मलिक ने तलाक की अटकलों पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा, “ये हमारा निजी मामला है, इस सवाल का जवाब ना तो मैं और ना ही मेरी पत्नी दे रहे हैं, इस टॉपिक को अकेला छोड़ दो”

यानी शोएब मलिक ने कुछ न कहते हुए भी बहुत कुछ कह दिया है. उनके इस रिएक्शन ने इस बात का इशारा किया है कि कहीं न कहीं कोई न कोई खिचड़ी इनके बीच जरूर पक रही है.

इस बीच ये भी कहा जा रहा है कि शोएब मलिक और सानिया मिर्जा कानूनी दिक्कतों की वजह से तलाक की घोषणा नहीं कर पाए हैं. उन्होंने अतीत में एक जोड़ी के रूप में कई शो साइन किए थे और पेशेवर प्रतिबद्धताएं उन्हें अपने प्रशंसकों के साथ खुलकर बात करने की अनुमति नहीं दे रही हैं. अगर मौजूदा समय की बात करें तो ये दोनों उर्दूफ्लिक्स टॉक शो, द मिर्जा मलिक शो में व्यस्त है.

IND VS BAN : रातों-रात BCCI ने लिया बड़ा फैसला,तीसरे वनडे के लिए इस धाकड़ खिलाड़ी को किया शामिल

0

चोटिल रोहित की जगह कलाई के जादूगर को मिला आखिरी वनडे में मौका।इंटरनेशनल क्रिकेट में 2 हैट्रिक लेकर बना है सबसे बड़ा गेंदबाज।अकेले दम पर ध्वस्त कर सकता है बांग्लादेश का बल्लेबाजी क्रम।

तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारतीय टीम 2-0 से सीरीज गंवा चुकी है I 10 दिसंबर को चटग्राम में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज का आखिरी मैच खेलने मैदान पर उतरेगी। ये मैच जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेला जाएगा।इस मैच से पहले बीसीसीआई ने एक बड़ा बदलाव किया है।आखिरी वनडे के लिए एक जादुई गेंदबाज को टीम में शामिल किया है।

इस खिलाड़ी को मिली है टीम में जगह

बांग्लादेश के खिलाफ खेले जाने वाले आखिरी मैच के लिए बीसीसीआई ने कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को इंडियन स्क्वॉड में शामिल किया है। रोहित शर्मा को दूसरे वनडे मैच में गंभीर चोट लगी थी और वह वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं , जिसके चलते बीसीसीआई ने ये बड़ा फैसला लिया है।कुलदीप यादव ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी वनडे मैच टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले ही साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था।वह इंडिया A की टीम में शामिल थे।

रोहित के साथ यह खिलाड़ी हुए आखिरी वनडे से हुए बाहर

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के साथ स्टार गेंदबाज दीपक चाहर और इस सीरीज में अपना इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले कुलदीप सेन भी इस सीरीज से बाहर हो गए हैं।रोहित शर्मा को को हाथ के अंगूठे में गंभीर चोट लगी है। दीपक चाहर भी दूसरे वनडे में अपनी हैमस्ट्रिंग की शिकायत की वजह से मैदान छोड़कर बाहर चले गए थे।कुलदीप सेन पीठ में जकड़न से जूझ रहे हैं।

रोहित की जगह ये खिलाड़ी बना कप्तान

टीम इंडिया तीसरे वनडे में एक नए कप्तान के साथ मैदान में उतरेगी।दूसरे वनडे में रोहित शर्मा की गैरहाजिरी में केएल राहुल ने टीम इंडिया की कमान संभाली थी, ऐसे में केएल राहुल ही आने वाले मैच में कप्तानी करेंगे।

W,W,W,W,W,W डेब्यू मैच में इस पाक खिलाड़ी ने तोड़ डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड,ऐसा करने वाला विश्व का इकलौता खिलाड़ी बना

0

रावलपिंडी में खेले गए ऐतिहासिक टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने आखिरी दिन पर पाकिस्तान को हराकर एक बड़ी जीत हासिल की जिसके बाद आज से दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मैच मुल्तान में शुरू हो चुका है,, सीरीज में वापसी के लिए बाबर आजम एंड कंपनी ने पहले ही दिन पर एक तगड़ा पलटवार कर दिया है पाकिस्तान के 24 साल के युवा लेग स्पिनर अबरार अहमद (Abrar Ahmed) ने डेब्यू मुकाबले पर ही ऐसी तबाही मचाई है कि इंग्लैंड के बल्लेबाज उनकी फिरकी के आगे नाचते नजर आए हैं..

मिस्ट्री स्पिनर abrar की खतरनाक गूगली और लेग स्पिन के सामने इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने पहले ही दिन पर हथियार डाल दिए हैं.. सिंध शहर से आने वाले इस युवा गेंदबाज ने मुल्तान में अपने डेब्यू पर ऐसा कहर बरपाया है कि पाकिस्तान ने इंग्लैंड को चारों खाने चित कर दिया है सबसे पहले इस खिलाड़ी ने पिछले मुकाबले में पाकिस्तान का सर दर्द बन चुके ओपनर जैक क्राउली के stumps उड़ाकर उन्हें पवेलियन की राह दिखाई इसके बाद पोप और Duckett के बीच चल रही 79 रनों की बड़ी साझेदारी का खात्मा किया,,Duckett को चलता करने के बाद fab 4 में शामिल जो रूट को भी इस खिलाड़ी ने अपनी फिरकी के जाल में फंसाया, अर्धशतक लगाकर शानदार नजर आ रहे oli पोप भी अबरार के सामने नाचते नजर आए..

और जैसे ही इस खिलाड़ी ने Harry brook को भी अपना शिकार बनाया वैसे ही डेब्यू पर 5 विकेट लेकर अबरार अहमद ने इतिहास रच दिया है, डेब्यू करते हुए पहले ही मुकाबले में 5 विकेट लेने वाले abrar पहले पाकिस्तानी बने हैं.. अबरार अहमद का कहर यही जाकर नहीं थमा 5 विकेट लेने के बाद भी उन्होंने इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स और इसके बाद विल्स एक्स को भी एक एक-एक कर चलता किया और अपने डेब्यू पर ही इस खिलाड़ी ने 22 ओवरों में 114 रन देकर सात विकेट झटक लिए… इस युवा गेंदबाज की खौफनाक गेंदबाजी के चलते जिस इंग्लैंड ने पिछले मुकाबले में पहले दिन पर 500 रन ठोके थे वही टीम मुल्तान में पहले दिन ही 52 ओवरों के अंदर मात्र 281 रनों पर ढेर हो गई है.

सिंध प्रांत से आने वाले अबरार में इससे पहले अपनी घरेलू टीम के लिए खेलते हुए 21 कैमरे से 43 विकेट झटके थे और इस दौरान कुल 6 मुकाबलों में ही रिकॉर्ड 5 बार 5 विकेट हौल लेकर पाकिस्तान की घरेलू टूर्नामेंट में भी तबाही मचाई थी और अब अंतरराष्ट्रीय सर्किट पर भी इस खिलाड़ी ने आते ही अपना जौहर दिखाना शुरू कर दिया है..

 

वापसी के लिए संजू-सूर्या तैयार,इस सीरीज में खेलना पक्का!

0

साल 2022 की नाकामी के बाद एक नई शुरुआत के लिए टीम इंडिया तैयार है. जहां एक तरफ मिशन 2023 वर्ल्ड कप की कमान टीम के कप्तान रोहित शर्मा के हाथों में होगी वही इसके उलट खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट यानी T20 क्रिकेट में कई बड़े बदलाव होने की संभावना है.. लगातार बड़े-बड़े नामों के साथ बड़े स्टेज पर फ्लॉप होने के बाद बीसीसीआई एक्शन में आ गया है.

बांग्लादेश दौरा खत्म होते ही कप्तान रोहित शर्मा हेड कोच राहुल द्रविड़ और टीम के सीनियर मेंबर विराट कोहली से एक रिव्यू मीटिंग होनी है. जहां आने वाले साल के लिए टीम इंडिया का नया रोडमैप तैयार किया जाना है.

खबरों के मुताबिक अगले साल रोहित विराट और ज्यादातर सीनियर क्रिकेटर 50 ओवर के वर्ल्ड कप की तैयारी करेंगे. जबकि, टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का नाम बहुत जल्द टी20 की कप्तानी के लिए फाइनल किया जा सकता है.

2023 के सबसे पहली होम सीरीज में श्रीलंका तीन मैचों की T20 सीरीज के लिए भारत आएगी, जैसे ही इस सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया जाएगा वैसे ही नए कप्तान के लिए हार्दिक पांड्या के नाम पर आधिकारिक तौर पर मुहर लग सकती है.

पांड्या की अगुवाई वाली टीम में युवा सितारों के पास अपना नाम बनाने का एक सुनहरा मौका होगा. श्रीलंका सीरीज में ही भारत के स्टार विकेटकीपर संजू सैमसन (Sanju Samson) की एंट्री हो सकती है. बीते कई मुकाबलों से इस खिलाड़ी ने शानदार प्रदर्शन किया है.

2024 में होने वाले T20 वर्ल्ड कप के लिए संजू सैमसन भारतीय क्रिकेट टीम के एक बड़े मैच विनर का किरदार निभा सकते हैं. हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में संजू शामिल थे लेकिन वहां इस खिलाड़ी को मौका नहीं मिल सका लेकिन क्योंकि इस समय पर ऋषभ पंत इंजरी की समस्या से जूझ रहे हैं ऐसे में ना केवल स्क्वाड में ब्लकि प्लेइंग इलेवन में भी संजू सैमसन का खेलना पक्का लग रहा है.

“हैलो विधायक जी”,पत्नी की जीत पर भावुक हुए जडेजा,ट्ववीट कर जीता चाहने वालों का दिल

0

रविंद्र जडेजा की पत्नी रिबाबा ने दर्ज की ऐतिहासिक जीत। रवींद्र जडेजा (Rivaba Jadeja) ने गुजरात विधानसभा चुनाव में पत्नी रीवाबा को जीत दिलाने के लिए पूरी ताकत झोंक दी। उन्होंने चुनाव प्रचार में जमकर हिस्सा लिया और रोड शो भी किए।अपनी पत्नी को जीत की बधाई देते हुए भी उन्होंने अपना जमकर प्यार लुटाया है।

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा पिछले काफी समय से क्रिकेट से दूर हैं। एशिया कप यानी सितंबर में उन्होंने आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था। इसके बाद से वह चोटिल होने की वजह से टीम से बाहर हैं।उन्हें पहले बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया था, लेकिन फिट नहीं होने की वजह से उन्हें बाहर किया गया। जडेजा बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम में शामिल हैं। हालांकि, इसके बावजूद जडेजा ने पत्नी को चुनाव प्रचार में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।उन्होंने अपनी पत्नी का सहयोग करने के लिए अपना पूरा जोर लगा दिया।

गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे आ चुके हैं। रवींद्र जडेजा की पत्नी रिबाबा (Rivaba Jadeja) ने जामनगर नॉर्थ सीट से जीत हासिल की। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी आम आदमी पार्टी के करशनभाई को 50 हजार वोट से भी ज्यादा के अंतर से हराया। रीवाबा को कुल 88,835 वोट मिले, वहीं, आप उम्मीदवार को 35,265 वोट मिले। रीवाबा ने अपने पहले ही प्रयास में ऐतिहासिक जीत हासिल की।इस जीत से जडेजा बेहद खुश नजर आए और उन्होंने रीवाबा को लेकर सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया है।

जडेजा ने इस ट्वीट में रीवाबा को बधाई देने के साथ-साथ जामनगर की जनता का आभार व्यक्त किया है।हालांकि उन्होंने गुजराती भाषा में लोगों का आभार व्यक्त किया।

जडेजा ने ट्वीट में लिखा- ” हैलो विधायक जी। आप इस जीत की सच्ची हकदार हैं। जामनगर की जनता जीत गई है। मैं सभी लोगों का ह्रदय की गहराइयों से आभार व्यक्त करता हूं। आशापुरा माता से विनती है कि जामनगर के कार्य बहुत अच्छे होंगे। जय माताजी। “

अब नई होगी टीम इंडिया,चोट के कारण ये 5 खिलाड़ी हुए बाहर,इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

0

बांग्लादेश दौरे पर वनडे सीरीज में टीम इंडिया को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है 2015 के बाद एक बार फिर बांग्लादेश में जाकर भारत को वनडे सीरीज में मुंह की खानी पड़ी है जिसके चलते मिशन 2023 वर्ल्ड कप की तैयारी में एक बड़ा धक्का लगा है, और bcci यहां से एक्शन में आ सकता है.

खबरों के मुताबिक बीसीसीआई बांग्लादेश दौरे के बाद कोच राहुल द्रविड़ कप्तान रोहित शर्मा और सीनियर प्लेयर विराट कोहली के साथ मिलकर एक रिव्यू मीटिंग करने जा रहा है, और यहां से कई खिलाड़ियों के वर्ल्ड कप खेलने को लेकर तलवार लटक रही है.बहुत जल्द वनडे क्रिकेट में कई बड़ी कॉल ली जा सकती है और ऐसे पांच खिलाड़ियों को टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है.

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन का आता है मिस्टर आईसीसी के नाम से पहचान बनाने वाले शिखर फिलहाल सिर्फ वनडे फॉर्मेट में नजर आते हैं और हाल फिलहाल में उन्होंने टीम इंडिया के कप्तान भी संभाली है लेकिन बीते कुछ समय से गब्बर का बल्ला बिल्कुल ही खामोश पड़ा है, एक तरफ युवा शुभ्मन गिल और पृथ्वी शॉ जैसे नाम अपने मौके की तलाश में है लेकिन दूसरी तरफ शिखर धवन बार बार मिले मौकों का फायदा उठाने में नाकाम हो रहे हैं ऐसे में अगर शिखर के बल्ले से रन नहीं आते हैं तो फिर गब्बर का वर्ल्ड कप खेलने का सपना भी अधूरा रह सकता है.

शिखर की तरह टीम के विकेटकीपर ऋषभ पंत का फॉर्म उनसे रूठा हुआ है ऋषभ को मौके काफी मिल चुके हैं लेकिन अब तक सिर्फ टेस्ट क्रिकेट को छोड़कर पंत किसी भी फॉर्मेट में अपनी जगह को सीमेंट करने में नाकाम हुए हैं जहां एक तरफ संजू सैमसन को बार-बार ऋषभ पंत की वजह से बेंच पर बैठना पड़ता है, वहीं पर ऋषभ इतनी बैकिंग के बावजूद लगातार निराश करते आए हैं, और अगर यहां से भी चीजें नहीं सुधरती है तो फिर बीसीसीआई को भी एक बड़ा कॉल लेने पर मजबूर होना पड़ सकता है.

जितनी बैकिंग ऋषभ पंत को मिली है शायद उससे कहीं ज्यादा भरोसा के एल राहुल पर भी दिखाया गया है लेकिन इतने सालों में जब भी दबाव वाले मुकाबले आए हैं केएल राहुल हर बार सबसे पहले मैदान छोड़कर भागते नजर आते हैं. वैसे तो उन्हें कमाल लाजवाब का टैग दिया गया है लेकिन यह खिलाड़ी सबसे जरूरी मौके पर फ्लॉप होता है और टीम का बेड़ा गर्क करवा कर चला जाता है ऐसे में आगे चलते हुए केएल राहुल के ऊपर भी एक बड़ी कॉल आती हुई देखने को मिल सकती है.

इस लिस्ट में चौथा नाम शार्दुल ठाकुर का आता है वैसे lord ठाकुर के नाम से जिस खिलाड़ी ने अपनी पहचान बनाई थी हाल फिलहाल में अपनी खराब फिटनेस और फॉर्म के चलते उनके ऊपर टीम से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है. ना तो बल्ले से और ना ही गेंद से शार्दुल ठाकुर का कमाल देखने को मिल रहा है और एक बार जैसे ही हार्दिक पांड्या वापसी करेंगे सबसे पहले शार्दुल ठाकुर का ही पत्ता टीम से कटता हुआ नजर आ रहा है.

वही इस लिस्ट में पांचवां और आखिरी नाम उस खिलाड़ी का है जो हर बार वापसी करके चोटिल होकर बाहर हो जाता है, टीम इंडिया के स्विंग गेंदबाज दीपक चाहर लगातार बार-बार किसी ना किसी इंजरी का शिकार हो जा रहे हैं और वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिहाज से उनकी फिटनेस ही उन्हें बाकी गेंदबाजों के मुकाबले रेस में काफी पीछे धकेल रही है जैसे ही जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शामी जैसे अनुभवी नाम fit होकर वापसी करेंगे, वैसे ही बाहर जाने वाले गेंदबाजों के लिस्ट में दीपक चाहर का नाम भी शामिल हो सकता है.

एक नहीं 2 नहीं बल्कि कैच पकड़ने की कोशिश में पूरे 4 दांत तोड़वा बैठा ये खिलाड़ी,यहां देखें VIDEO

0

चमिका करुणारत्ने के साथ हुआ जानलेवा हादसा। सिर पर गेंद लगने से टूट गए चार दांत। आनन-फानन में पहुंचे अस्पताल। दर्दनाक घटना का वीडियो हो रहा है जमकर वायरल।देख दहल उठा है लाखों लोगों का दिल।

लंका प्रीमियर लीग में एक दर्दनाक हादसा हो गया। बुधवार को कैंडी फैलकॉन्स और गॉल ग्लैडिएटर्स के बीच मैच खेला जा रहा था। चमिका, फैलकॉन्स टीम के लिए खेल रहे थे। यह घटना ग्लैडिएटर्स टीम की बैटिंग के दौरान चौथे ओवर की पहली बॉल पर हुई।कार्लोस ब्रेथवेट गेंदबाजी कर रहे थे। बल्लेबाज फर्नांडो ने कवर के ऊपर से हवाई शॉट खेला, जिसे कैच लेने के लिए चमिका ने दौड़ लगाई।

बाउंड्री की तरफ भागते हुए 3 फिल्डर्स में से चमिका ने बेहतरीन कैच लपका, लेकिन गेंद हाथ में आने से पहले उनके जबड़े पर ही सीधे गिरी थी।हालांकि चमिका ने कैच पकड़ा और तुरंत ही बॉल साथी खिलाड़ियों को दे दी।कुछ पल बाद ही कैमरे में कैद हुआ कि उनके मुंह से खून आने लगा। इस घटना के बाद तुरंत ही चमिका करुणारत्ने को अस्पताल ले जाया गया।

चमिका करुणारत्ने के साथ हुए इस हादसे का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। यह वीडियो फैन्स को विचलित भी कर सकता है।वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कैच लेने के दौरान बॉल सीधे उनके मुंह पर ही आकर लगी थी। जिसके कारण उनके तीन-चार दांत टूट गए और जबड़ा भी चोटिल हो गया।

इस मैच को फैलकॉन्स टीम ने 5 विकेट से आसानी से जीत लिया था। मैच में गॉल ग्लैडिएटर्स टीम ने 8 विकेट पर 121 रन बनाए थे। इसके जवाब में कैंडी फैलकॉन्स टीम ने 15 ओवर में ही 5 विकेट गंवाकर 123 रन बनाते हुए मैच अपने नाम कर लिया।कार्लोस ब्रैथवेट ने 14 रन देकर 4 विकेट झटके. उन्हें ही प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

इंजेक्शन लगवा कर खेले थे रोहित,राहुल द्रविड़ ने किया खुलासा

0

मैच नहीं पर दिल जीत ले गए रोहित शर्मा।चोट के बावजूद खेली आतिशी पारी।हेड कोच राहुल द्रविड़ ने की जमकर तारीफ।साथ ही किया है ऐसा खुलासा दंग रह गया है हर एक क्रिकेट प्रेमी।

भारतीय टीम को तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 से हार का मुंह देखना पड़ा।उसके बावजूद रोहित शर्मा के जज्बे को पूरी दुनिया सलाम कर रही है।पहले ही ओवर में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) चोटिल हो गए थे।उन्हें अस्पताल भी जाना पड़ा था।हाथ में गंभीर चोट के बावजूद जब भारतीय टीम के 7 विकेट गिर गए तब कप्तान ने अपनी टीम को जीत दिलाने की जिम्मेदारी अपने कंधों पर उठाई।

रोहित 43वें ओवर में 9वें नंबर पर बल्लेबाज़ी के लिए आए और अंत तक नाबाद रहते हुए 28 गेंदों में 51 रनों की पारी खेली। आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर जीतने के लिए 6 रन चाहिए थे लेकिन हिटमैन छक्का नहीं लगा पाए और बांग्लादेश 5 रन से मैच जीत गया। हालांकि रोहित के जज्बे को पूरी दुनिया सलाम कर रही है ,अब मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने भी उनकी चोट से संबंधित एक बड़ा खुलासा किया है।

द्रविड़ ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा – “हमारी टीम काफी चोटों से जूझ रही है जो बिल्कुल भी ठीक नहीं है जिसकी वजह से हमें कई मुसीबतें झेलनी पड़ रही है।रोहित मुंबई वापस जाएंगे, एक विशेषज्ञ से सलाह लेंगे कि उनकी चोट कैसी है और तब पता चलेगा कि वो टेस्ट सीरीज के लिए वापस आ सकते हैं या नहीं। अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी लेकिन वो अगले मैच से निश्चित रूप से बाहर हो गए हैं।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Team India (@indiancricketteam)

आगे बात करते हुए द्रविड़ ने कहा – ” रोहित ने जो हिम्मत दिखाई वो शानदार थी। उनके अंगूठे मैं गंभीर चोट आई थी, उन्हें अस्पताल जाना पड़ा। हाथ में कुछ टांके लगे और कुछ इंजेक्शन लगाकर वो बल्लेबाज़ी के लिए उतरे। क्रेडिट रोहित को जाना चाहिए क्योंकि वो किसी भी हालत में खेलना चाहते थे। ये बहुत शानदार था कि वो हमें मैच के इतने करीब ले गए। ये एक शानदार पारी थी। रोहित की हिम्मत की तारीफ करनी होगी कि वो हमें इतना करीब ले गए लेकिन ये दुर्भाग्यपूर्ण था कि हम मैच जीत नहीं पाए।”

बांग्लादेश दौरे के बीच BCCI ने लिया बड़ा फैसला,एक-साथ 3 दौरों का किया ऐलान,देखिये पूरा शेड्यूल

0

साल 2022 अब अपने समाप्ति की तरफ है और यह साल इंडियन क्रिकेट फैन्स के लिए कोई खास खुशी नहीं दे पाया, भारतीय टीम ने इस साल की शुरुआत में मुकाबले तो काफी जीते लेकिन अंत आते-आते टीम इंडिया का ग्राफ नीचे से और निचले ही स्तर पर गिरता चला गया, एशिया कप में भारतीय टीम फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई, t20 वर्ल्ड कप में भारत सेमीफाइनल में बुरी तरह हार कर बाहर हुई और अब साल के आखिरी महीने में बांग्लादेश के खिलाफ भी टीम इंडिया को वनडे सीरीज में हार का मुंह देखना पड़ा है.

ऐसे में रोहित ब्रिगेड के पास यहां से आगे चलते हुए सवाल काफी रह गए है और इसके जवाब तलाशने के लिए अब इंडियन टीम के पास ज्यादा समय नहीं रह गया है.साल 2023 नई चुनौती लेकर भारतीय क्रिकेट टीम के सामने आ रही है जहां पर पूरे साल का सबसे बड़ा टूर्नामेंट यानी आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 को भारत ने ही होस्ट करना है. बीसीसीआई भी इस बात को भलीभांति समझता है और 2022 की नाकामी को भूल कर एक सही ट्रैक पर लाने के लिए अभी से बोर्ड ने 2023 का पूरा कार्यक्रम जारी कर दिया है.

आपको बता दें नया साल आते ही बिना देर किए टीम इंडिया एक बार फिर मैदान पर लौटेगी, जहां सबसे पहले श्रीलंका की टीम भारत दौरे पर आएगी.. अपने घर पर टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ 3 T20 और तीन वनडे मुकाबलों की सीरीज खेलेगी और 3 जनवरी से इन मुकाबलों की शुरुआत हो जाएगी.. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में पहला T20 मुकाबला खेला जाएगा तो वहीं इसके थोड़ी दूर पर पुणे के एमसीए स्टेडियम में 5 जनवरी को दूसरा T20 मुकाबला होना है और फिर 7 जनवरी को राजकोट में सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला खेला जाएगा.

जहां टी-20 मुकाबलों में युवा खिलाड़ियों पर ज्यादा फोकस रहेगा तो वही इसके बाद 10 जनवरी से श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज होनी है, किस तरह टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज हार के बाद वापसी करती है इसपर सभी की नजर होगी, आपको बता दें 10 जनवरी को गुवाहाटी 12 को कोलकाता और 15 को तिरुवनंतपुरम में तीन वनडे मुकाबलों की सीरीज खेली जाएगी.. और यहीं से वर्ल्ड कप 2023 का अकाउंट ऑन टीम इंडिया के लिए शुरू हो जाएगा.

श्रीलंका सीरीज खत्म करने के ठीक 3 दिन बाद न्यूज़ीलैंड भी भारत का इंतजार कर रहा होगा जहां भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जनवरी को हैदराबाद में पहला वनडे मुकाबला खेला जाएगा इसके बाद 21 को रायपुर और 24 को इंदौर में अगले 2 मुकाबले खेले जाएंगे. इसके बाद एक्शन T20 की ओर शिफ्ट होगा जहां 27 जनवरी को रांची में पहला T20 मुकाबला और फिर उसके बाद 29 को लखनऊ और 1 फरवरी को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत सीरीज का तीसरा और आखिरी टी-20 मुकाबला खेलते नजर आएगी.यहां यह भी देखने वाली बात होगी कि खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में टीम इंडिया की कमान क्या पूरी तरह से हार्दिक पांड्या को सौंपी जाती है या फिर कोई बदलाव वहां देखने को मिलता है.

श्रीलंका और न्यूजीलैंड की चुनौतियों से निपटने के बाद सबसे बड़ी और असल चुनौती भारतीय टीम के लिए अब आएगी, जहां ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत का दौरा करेगी और बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया को टक्कर देगी, दोनों टीमों के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 9 से 13 फरवरी के बीच नागपुर में खेला जाएगा दूसरा मुकाबला 17 से 21 फरवरी के बीच दिल्ली में होगा जबकि 1 से 5 मार्च के बीच धर्मशाला के खूबसूरत स्टेडियम में टेस्ट मैच का रोमांच देखने को मिलेगा तो वही चौथा और आखिरी टेस्ट मैच 9 से 13 मार्च के बीच अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम होस्ट करेगा.

आपको बता दें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए टीम इंडिया अभी भी दौड़ में बनी हुई है ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज भारत के लिए काफी अहम होगा… अगर भारत-ऑस्ट्रेलिया को अपने घर पर सीरीज में क्लीन स्वीप कर देती है तो टीम इंडिया फाइनल के लिए क्वालीफाई करने में कामयाब हो जाएगी वहीं पर ट सीरीज खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच तीन वनडे मुकाबलों की सीरीज खेली जाएगी जहां पहला मुकाबला 17 को मुंबई में तो दूसरा 19 को vizag में और तीसरा 22 मार्च को चेन्नई में खेला जाएगा.

ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा काफी ज्यादा रोमांचक और दोनों ही टीमों के बीच टेस्ट और वनडे दोनों ही मुकाबलों में कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है. इन तीन बड़ी चुनौतियों के बाद भारत में आईपीएल का सीजन शुरू हो जाएगा और फिर फ्रेंचाइजी क्रिकेट का खुमार यहां से अगले 2 महीनों के लिए फैन्स के सर चढ़कर बोलेगा… आईपीएल के बाद से वर्ल्ड कप का सफर भारत के लिए एक ऐसा रास्ता होगा जहां पर एक्सपेरिमेंट को छोड़कर भारत को अपने एक स्क्वाड के साथ वर्ल्ड कप की तैयारियों को आखरी अंजाम देना होगा.. ऐसे में रास्ता मुश्किल है, लेकिन नामुमकिन नहीं, अगर अपनी गलतियों को भूल कर रोहित ब्रिगेड नई तैयारी के साथ उतरती है तो अपने घर पर भारत अभी भी वर्ल्ड कप का प्रबल दावेदार बन सकता है.

अब टेस्ट क्रिकेट में कहर बरपाएंगे उमरान,शमी की जगह मिलेगी टेस्ट टीम में जगह

0

बांग्लादेश ने वनडे सीरीज में इंडिया को हरा दिया है. ऐसे में हर किसी को टीम इंडिया के सीनियर और अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की कमी खल रही है। कंधे में चोट के चलते शमी वनडे सीरीज से बाहर हो गए थे और अब तो उनका टेस्ट सीरीज में भी वापस आना मुश्किल है. ऐसे में मोहम्मद शमी की जगह अब टेस्ट सीरीज में इन दो खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है.

खबरों के मुताबिक अगर शमी इस टेस्ट सीरीज से पहले फिट नहीं हो पाए तो बंगाल के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार या भारत की नई पेस सनसनी उमरान मलिक को टीम में फिट किया जा सकता है.

मुकेश कुमार आजकल इंडिया A टीम के लिए बांग्लादेश के दौरे पर हैं। मुकेश को मोहम्मद शमी की जगह टीम में शामिल करने की संभावना इसलिए जताई जा रही है क्योंकि उन्होंने हाल ही में हुए बांग्लादेश A के खिलाफ फर्स्ट क्लास मैच की एक पारी में 40 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किए थे। और तब से अपनी शानदार बॉलिंग का कमाल दिखाने वाले मुकेश कुमार बीसीसीआई की नज़र में हैं। हालांकि मुकेश ने टीम इंडिया के लिए अभी तक कोई भी मैच नहीं खेला है मगर रेड बॉल क्रिकेट में उनका प्रदर्शन काफ़ी शानदार रहा है।

वहीं अगर बात करें उमरान मालिक (Umran Malik) की तो इस रफ्तार के सौदागर को कौन नहीं जानता। इन्होंने पहले ही सभी को अपनी पेस का दीवाना बनाया हुआ है और आज इसीलिए उमरान बांग्लादेश के खिलाफ चल रही odi सीरीज का हिस्सा भी हैं। हालांकि उमरान पहले वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं थे मगर शमी की चोट के बाद उन्हें शामिल किया गया. और हाल ही में हुए दूसरे वनडे में उमरान ने अपने दमदार प्रदर्शन से दो विकेट अपने नाम किए थे.

इन दोनों खिलाड़ियों ने अभी तक अपनी बेहतरीन गेंदबाजी का कमाल दिखाया है और इसी उम्मीद के साथ इन दोनों खिलाड़ियों में से किसी को भी टीम में शामिल किया जा सकता है।

Recent Posts