विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया से होंगे बाहर! सामने आई ये चौंकाने वाली रिपोर्ट

0
389

टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के लिए सभी टीमों की घोषणा 30 अप्रैल तक की जानी है। वहीं, बीसीसीआई को भी इसी दौरान भारतीय टीम का ऐलान करना होगा। बीसीसीआई की मंशा है कि वह आईपीएल 2024 के प्रदर्शन के आधार पर खिलाडि़यों का चयन करे। इस बीच रिपोर्ट आ रही है कि विराट कोहली को टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के स्क्वॉड से बाहर किया जा सकता है। इसके पीछे की वजह वेस्टइंडीज और अमेरिका की पिच धीमा होना बताई जा रही है। रिपोर्ट के अनुसार, ऐसे विकेट पर कोहली की बल्‍लेबाजी शैली से भारत को फायदा नहीं होगा।

दरअसल, द टेलीग्राफ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, विराट कोहली को अगर टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम में जगह सुनिश्‍चित करनी है तो उन्‍हें आईपीएल 2024 में काफी जबरदस्‍त बल्‍लेबाजी करनी होगी। क्‍योंकि मौजूदा प्रदर्शन के आधार पर चयनकर्ता उन्‍हें टी20 वर्ल्‍ड कप की टीम में रखने के इच्छुक नहीं हैं।

टीम मैनेजमेंट का मानना है कि कोहली क्रिकेट के सबसे फॉर्मेट में टीम की जरूरतों को पूरा करने में अब तक असफल रहे हैं। कोहली ने पिछले टी20 वर्ल्‍ड कप के बाद से कोई टी20 अंतरराष्‍ट्रीय मुकाबला भी नहीं खेला है। उन्‍होंने रोहित शर्मा के साथ अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज जरूर खेली थी, लेकिन वह असफल ही रहे थे। बीसीसीआई का मानना है कि कि सूर्यकुमार यादव, रिंकू सिंह, तिलक वर्मा और शिवम दुबे जैसे युवा खिलाडि़यों के पास टी20 इंटरनेशनल में विराट की तुलना में बहुत कुछ है। वहीं विकेटकीपर बल्‍लेबाज के रूप में में केएल राहुल को टीम इंडिया की पहली पसंद बताया जा रहा है। हालांकि उनका स्ट्राइक रेट सीमित ओवर के फॉर्मेट में चर्चा का विषय रहा है। सबसे अच्छी बात ये है कि अब ऋषभ पंत भी फिट हो गए हैं।

बता दें कि बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पहले ही टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के लिए रोहित शर्मा को कप्तान बनाने की बात कह चुके हैं। हालांकि, उन्‍होंने विराट कोहली के टी20 अंतरराष्‍ट्रीय भविष्य को लेकर किए गए सवाल पर चुप्पी साध ली। रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि बोर्ड ने कोहली के चयन की बात चीफ सेलेक्‍टर अजीत अगरकर के ऊपर छोड़ी है। ऐसे में अब उनका टी20 इंटरनेशनल करियर खतरे में नजर आ रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here