रो पड़े सहवाग,राकेश झुनझुनवाला की मौत पर क्रिकेट जगत में शोक की लहर

0
1396

सोमवार की सुबह भारतीय स्टॉक मार्केट और उससे जुड़े हुए सभी लोगों के लिए एक तूफान लेकर आई सुबह की शुरुआत इस तरह से होगी इसकी कभी किसी ने कल्पना भी नहीं करी थी ।

 

द बिग बुल…… द किंग दलाल स्ट्रीट ……शेयर बाजार का बादशाह इन सभी नामों से मशहूर राकेश झुनझुनवाला को आज किसी भी इंट्रोडक्शन की जरूरत नहीं है भारत के वारेन बफेट कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला में 62 वर्ष की आयु में रविवार रात अपनी अंतिम सांसे ली खबरों के मुताबिक वह कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे उनका इलाज मुंबई में कैंडी हॉस्पिटल में चल रहा था लेकिन दिन-ब-दिन उनकी हालत खराब हो रही थी और रविवार रात
की उस अंधेरी रात को उनका निधन हो गया।

इस खबर ने आते ही भारतीय स्टॉक मार्केट और उसके अलावा भी बहुत से लोगों को हिला कर रख दिया इस खबर पर भारत के स्टॉक मार्केट से जुड़े हुए लोगों और साथ ही अलग-अलग क्षेत्रों से जुड़े हुए बहुत से लोगों ने अपना दुख व्यक्त किया है इसी कड़ी में भारतीय दिग्गज बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भी उनकी मौत पर अपना दुख जाहिर करते हुए एक पोस्ट करी है ।

राकेश झुनझुनवाला यह नाम किसी परिचय का मोहताज नहीं है । ₹5000 से शुरुआत कर 40000 करोड से ज्यादा की संपत्ति बनाने वाले झुनझुनवाला जी ने अभी हाल ही में अपनी नई एयरलाइन की शुरुआत करी थी । वह देश के 48वें सबसे अमीर व्यक्ति थे. उन्होंने शेयर मार्किट में निवेश की शुरुआत 1985 में 5000 रुपए से की थी । झुनझुनवाला ने 1986 में टाटा टी के 5,000 शेयर 43 रुपये के भाव पर खरीदे. तीन माह में यह शेयर 143 रुपये पर पहुंच गया। यह उनका पहला बड़ा मुनाफा था।

झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में स्टार हेल्थ, टाइटन, रैलिस इंडिया, केनरा बैंक, इंडियन होटल्स कंपनी, एग्रो टेक फूड्स, नजारा टेक्नोलॉजीज और टाटा मोटर्स शामिल है। वह बहुत से लोगों के लिए आदर्श थे अभी भी उनकी मौत पर विश्वास करना मुश्किल हो रहा है। इसी बात पर पोस्ट करते हुए वीरेंद्र सहवाग ने कहा है कि “दलाल स्ट्रीट के बिग बुल के रूप में आज युग का अंत हो गया “… राकेश झुनझुनवाला नहीं रहे…… उनके परिवार और प्रियजनों के प्रति संवेदना , “ओम शांति” ।

यह खबर अत्यंत ही दुखद है उनके चाहने वालों को उनकी मौत की खबर से गहरा झटका लगा है ।आज भारतीय स्टॉक मार्केट के लिए बहुत ही काला दिन है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here