आखिर 18 नंबर जर्सी और विराट का क्या है खास कनेक्शन, खुद कोहली ने किया बड़ा खुलासा

0
1206

Virat Kohli jersey number 18: विराट ने खोला अपने जीवन का सबसे बड़ा राज. 18 नंबर है विराट के लिए सबसे खास. विराट के जर्सी नंबर का रहस्य आया सामने.विराट की बातों में फैंस को कर दिया है भावुक.

सचिन तेंदुलकर से लेकर महेंद्र सिंह धोनी विराट कोहली (Virat Kohli) सभी खिलाड़ियों की पहचान उनके जर्सी नंबर से होती है. जिस जर्सी को पहनकर खिलाड़ी क्रिकेट इतिहास में अपना नाम दर्ज करवाता है वह उनकी पहचान बन जाती है. 10 और 7 नंबर की जर्सी को बीसीसीआई ने धोनी और तेंदुलकर के सम्मान में रिटायर कर दिया है. वर्तमान क्रिकेट के बेताज बादशाह विराट कोहली ने भी अपनी जर्सी के पीछे लिखे 18 नंबर का रहस्य खोल दिया है.

इंटरनेशनल क्रिकेट से लेकर आईपीएल तक विराट नंबर 18 की जर्सी पहने नज़र आते हैं. आखिर क्यों विराट ने सिर्फ 18 नंबर को ही अपना जर्सी नंबर चुना? विराट के फैंस यह जानना चाहते थे,सभी के मन में अपने पसंदीदा खिलाड़ी का राज जानने की इच्छा थी. ऐसे में अब खुद किंग कोहली ने इस राज के पीछे से पर्दा हटाया है.

अनबॉक्स इवेंट में विराट ने खोला बड़ा राज

दरअसल विराट ने RCB के बॉक्स इवेंट में अपने और 18 नंबर के बीच जो रिश्ता है उसके पीछे की पूरी कहानी बताई है. विराट ने कहा – “मैंने कभी भी 18 नंबर के लिए खुलकर किसी से नहीं कहा। जब मैंने अपना अंडर-19 डेब्यू किया तब मुझे 18 नंबर की जर्सी मिली. इसके बाद जब मेरा इंडिया डेब्यू हुआ तब वह तारीख 18 अगस्त थी. दुर्भाग्य से मेरे पिता का देहांत भी 18 तारीख हो ही हुआ. इसलिए अब यह नंबर मेरे लिए कोई रेंडम नंबर नहीं रहा है. यह मुझसे जुड़ चुका है ,इसलिए मैंने हमेशा इसे अपने साथ रखने का फैसला किया.”

विराट कोहली आरसीबी ब्रिगेड के साथ एक बार फिर इंडियन प्रीमियर लीग के लिए तैयार हो चुके हैं. आईपीएल के सोलवे सीजन में एक बार फिर विराट ट्रॉफी की जद्दोजहद कर इस बार चैंपियन बनना चाहेंगे. आरसीबी फाफ डु प्लेसिस की अगुवाई में यह टूर्नामेंट खेलती नज़र आएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here