इन 11 योद्धाओं के साथ रोहित लाएंगे विश्वकप

0
2075

T20 वर्ल्ड कप का काउंट डाउन अब शुरू हो चुका है और इसबार ऑस्ट्रेलिया में तिरंगा लहराने के लिए रोहित ब्रिगेड भी पूरी तरह से तैयार हो चुकी है.. इन दिनों जिस तरह से सीनियर खिलाडियों के workload को मैनेज करते हुए हर दूसरे सीरीज में आराम दिया जा रहा है और नए खिलाडियों को मौके मिल रहे हैं.. इससे यह साफ हो गया है कि Management और kaptan ने वर्ल्ड कप के लिए अपने कोर ग्रुप को फाइनल कर लिया है बस कुछ एक खिलाड़ियों की फॉर्म और टीम combinations को देखना बाकी रह गया है पर एक तरह से वर्ल्ड कप के लिए रोहित की टीम इंडिया तैयार najar आ रही है और वो 11 नाम लगभग फाइनल कर लिए गए है जिसके साथ मिशन मेलबर्न को अंजाम देते हुए भारतीय कप्तान najar आने वाले हैं… तो आखिर t20 world cup में किस तरह दिख सकती है रोहित की सेना जिनके ऊपर रहेगा भारत को खिताब दिलाने का दारोमदार जानने के लिए देखिए हमारी ये रिपोर्ट..

इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया की धरती पर होने वाले T20 वर्ल्ड कप में अब कुछ ही महीने बाकी रह गए हैं… और टीम इंडिया भी वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए एक के बाद एक मुकाबले खेलते जा रही है.. इस दौरान खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया जा रहा है और वर्ल्ड कप के लिए एक बेहतर स्क्वाड भी तैयार की जा रही है..

आपको बता दें फ़िलहाल इंग्लैंड से T20 सीरीज जीतने के बाद भारत को वेस्टइंडीज में 5 T20 मुकाबले, फिर एशिया कप और इसके बाद मौजूदा विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से भारत को T20 सीरीज खेलनी हैं.. ऐसे में T20 वर्ल्ड कप का आगाज होने से पहले भारतीय टीम के पास अभी भी 15 से 16 मुकाबले बचे हुए हैं… पर अब ऐसा लगने लगा है जैसे kaptan रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ की जोड़ी ने T20 वर्ल्ड कप के लिए अपने स्क्वाड को लगभग फाइनल कर लिया है.. और कुछ खिलाड़ियों के फॉर्म और injury update को देखने के बाद टीम इंडिया की तस्वीर T20 वर्ल्ड कप को लेकर बिल्कुल साफ हो जाएगी..

अगर मौजूदा भारतीय सेटअप को देखें तो मिशन मेलबर्न के लिए रोहित शर्मा अपने मनपसंद 11 खिलाड़ियों में से जिसे मौका देंगे, वो सारे खिलाड़ी इस समय पर इंडियन T20 टीम का हिस्सा है, हालांकि कुछ एक दो खिलाड़ी चोट के कारण बाहर चल रहे हैं लेकिन फिट होते ही उनका सीधे वर्ल्ड कप की प्लेइंग इलेवन में आना पक्का है इसमें सबसे पहला नाम केएल राहुल का है जो इस समय injury के वजह से बाहर चल रहे हैं लेकिन संभावना जताई जा रही है कि West Indies के खिलाफ पहले t20 मैच तक राहुल पूरी तरह से फिट हो जाएंगे और भारतीय टीम को ज्वाइन कर लेंगे ऐसे में केएल राहुल और रोहित शर्मा की जोड़ी आगामी टी-20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए ओपन करते हुए नजर आ सकते हैं हालांकि तीसरे नंबर पर फिलहाल विराट कोहली वर्सेस दीपक हुड्डा का डिबेट काफी छिड़ा हुआ है.. क्योंकि विराट के रन नहीं आ रहे हैं इस वजह से कई लोगों ने उन्हें T20 टीम से ड्रॉप करने की भी बात कह दी है.. लेकिन जिस तरह से भारतीय कप्तान इंग्लैंड दौरे पर विराट का बचाव करते दिखे हैं इससे यही प्रतीत होता है कि management विराट कोहली को T20 वर्ल्ड कप के लिए बैक कर रही है.. कुछ हालिया रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई और selection committee ने virat को आने वाले Zimbabwe दौरे पर भेजने का फैसला किया है ताकि एशिया कप और t20 world cup जैसे बड़े टूर्नामेंटों के लिए कोहली अपने खोए हुए फॉर्म को हासिल कर सके.. तो इसमे कोई हैरानी नहीं होगी कि T20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली ही तीन नंबर पर हमें बल्लेबाजी करते हुए नजर आए लेकिन भारतीय क्रिकेट के लिए विराट कोहली का फॉर्म में आना काफी अहम रहेगा.. वही जिस तरह से सूर्यकुमार यादव ने इंग्लैंड में T20 सीरीज में धमाल मचाया है उन्होंने अपना T20 वर्ल्ड कप का टिकट पक्का कर लिया है और प्लेइंग इलेवन में भी स्काई को ही सबसे पहले मौका दिया जा सकता है..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here