पहले विकेट के पीछे धोनी बदलते थे मैच अब माही जैसी चतुराई दिखा रहे पंत,लिया ऐसा DRS करोगे सलाम

0
1683

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में ऋषभ पंत ने दिलाई पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की याद. दरअसल चलते मुकाबले में पंत ने लिया एक ऐसा फैसला जिसने दिलाई भारत को एक महत्त्वपूर्ण सफलता. तो आइये जानते हैं क्या था पूरा माजरा.

भारत और बांग्लादेश के बीच मीरपुर के शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है. जहां आज पहले दिन बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. इस दौरान खेल के तीसरे सत्र में उमेश यादव की गेंद पर बांग्लादेशी विकेटकीपर नुरुल हसन को लेकर एक अपील हुई, लेकिन अंपायर ने भारत के फैसले को नकार दिया.

तब कप्तान के एल राहुल रिव्यु लेने को लेकर काफी असमंजस में थे. क्योंकि आज पहले दिन टीम इंडिया ने अपना 2 रिव्यू खराब कर लिया था, ऐसे में भारत के पास एक आखरी रिव्यू ही बाकी था. तब विकेट के पीछे से ऋषभ पंत ने राहुल को डीआरएस लेने के लिए मनाया.

जिसके बाद रीप्ले से साफ अंपायर की गलती पकड़ी गई और फिर उन्हें नतीजे को बदलना पड़ा. इस तरह पंत का विकेट के पीछे से डीआरएस को लेकर एक और डिसीजन बिल्कुल सफल रहा. भारत ने अपनी रिव्यू भी बचाई और टीम को एक बड़ी कामयाबी भी मिल गई.

अगर मैच की बात करें तो पहले दिन इकलौते mominul हक ने अच्छा संघर्ष दिखाया. लेकिन उमेश यादव, उनादकट और अश्विन की तिकड़ी ने मिलकर बाकी बांग्लादेशी बल्लेबाजों को धराशाई कर दिया. खबर लिखे जाने तक उमेश ने चार, उनादकट ने दो और अश्विन ने दो सफलताएं हासिल कर ली थी और बांग्लादेश 8 विकेट के नुकसान पर 223 रन बना चुका था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here