भारतीय टीम से बाहर चल रहे संजू और हुड्डा ने बल्ले से मचाई तबाही,चौके-छक्के ठोंक बनाए इतने रन

0
1444

रणजी सीजन में हर रोज चमक रहे हैं भारतीय सितारे..बुधवार को फैन्स favourite संजू Samson से लेकर, दीपक hooda और युवा स्पीडस्टर umran मलिक से लेकर दिल्ली के ध्रुव शौर्य और यूपी के राघव जूरैल सभी ने रणजी के रण में लगाई है आग.. एक से बढ़कर एक परफॉर्मेंसेज से सुर्ख़ियों में छा गए हैं ये खिलाड़ी… तो आखिर बुधवार के दिन रणजी में क्या कुछ रहा है हाल और कौन से नामों ने रणजी ट्रॉफी में मचाया है धमाल.. इस रिपोर्ट में हम देंगे आपको पूरी जानकारी..

भारत में रणजी का सीजन जारी है और हर दिन अपने शानदार खेल से कई युवा से लेकर अनुभवी नाम लगातार प्रभावित करते जा रहे हैं.. कल जहां यशस्वी जायसवाल ने एक शानदार शतक ठोका था वही आज मुंबई के लिए कप्तान अजिंक्य रहाणे ने शानदार दोहरा शतक ठोक कर दिन की शुरुआत की तो वहीं इसके बाद उन्हीं की टीम से सरफराज खान ने शानदार 126 रन बनाए जिसके चलते मुंबई ने पहली पारी में 6 विकेट पर 651 रनों का पहाड़ खड़ा किया.. और जवाब में शम्स मुलानी के चार विकेटों के चलते मुंबई ने 140 के अंदर ही 5 बल्लेबाजों को पवेलियन पहुंचा दिया..

उधर दिल्ली के ओपनर ध्रुव शोरे ने असम के खिलाफ 315 गेंदों में 34 चौके और दो छक्कों की मदद से 252 नाबाद रन बनाकर सनसनी मचा दी.. रहाणे के बाद आज के दिन में दोहरा शतक लगाने वाले वह दूसरे बल्लेबाज बने.. वही पर यूपी के लिए खेल रहे राजस्थान रॉयल्स के युवा खिलाड़ी ध्रुव जूरैल ने भी दोहरा शतक ठोका, नागालैंड के खिलाफ इस खिलाड़ी ने 329 गेंदों में 26 चौके और दो छक्कों की मदद से 249 रन बनाए.. वही इसी मुकाबले में रिंकू सिंह ने भी 127 रनों की नाबाद पारी खेली और आईपीएल से पहले kkr के इस होनहार बल्लेबाज ने फॉर्म में होने का संकेत दिया है.. वही केकेआर से रिलीज किया गया शिवम मावी ने अपने शानदार फॉर्म को बरकरार रखते हुए इस मुकाबले में अब तक 4 विकेट चटका दिए हैं और ऑक्शन से पहले इस युवा गेंदबाज ने सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा है..

इसके दूसरी तरफ राजस्थान और केरल के बीच चल रहे मुकाबले में केरल के कप्तान संजू सैमसन का एक बार फिर बड़ा तूफान देखने को मिला है.. टीम इंडिया से बाहर चल रहे संजू ने लगातार दूसरे मुकाबले में शानदार 82 रनों की पारी खेली, 108 गेंदों का सामना करते हुए केरल के कप्तान ने अपनी पारी में 14 चौके भी लगाए.. और अपनी इस पारी से संजू सैमसन ने एक बार फिर सभी का दिल जीता है हालांकि इसी मुकाबले में दूसरी टीम से खेल रहे हैं दीपक हुड्डा ने भी ईट का जवाब पत्थर से दिया है. हुड्डा ने इसी मुकाबले में संजू सैमसन से एक कदम आगे बढ़कर शतक ठोका, 187 गेंदों में 14 चौके और एक छक्का की मदद से hooda ने 133 रनों की धुआंधार पारी खेली जिसके चलते राजस्थान ने पहली पारी में 337 रनों का चुनौतिपूर्ण स्कोर खड़ा किया..

उधर जम्मू कश्मीर से खेल रहे भारतीय टीम के रफ्तार के सौदागर उमरान मलिक ने भी कमाल किया है.. लेकिन इस बार गेंदबाजी से नहीं बल्कि बल्लेबाजी से उमरान ने तबाही मचाई है.. इस मुकाबले में गुजरात ने पहली पारी में 307 रन बनाए जहां उमरान को केवल एक सफलता ही नसीब हुई.. लेकिन पहली पारी में जब जम्मू-कश्मीर 83 के स्कोर पर ही अपने नौ विकेट गंवा चुका था वहां पर आखरी में बल्लेबाजी करने आए उमरान ने अपने बल्ले से ही जलवा दिखाया.. 18 गेंदों में उमरान मलिक ने एक चौका और दो गगनचुंबी छक्के जड़ दिए और अपने 18 रनों के बदौलत आखिरी विकेट के लिए umran ने अर्धशतक लगा चुके फाजिल रशीद के साथ मिलकर 52 रनों की अहम साझेदारी निभाई और यह बताया कि जरूरत पड़ने पर सिर्फ गंदी नहीं बल्कि बल्ले से भी उमरान मलिक अपना कमाल दिखा सकते हैं…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here