“संजू 6 गेंद में लगा सकते हैं 6 छक्के”,इस महान गेंदबाज़ ने युवराज सिंह से की सैमसन की तुलना

0
1843

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहले वनडे मुकाबले ने रोमांच की सारी हदों को पार कर दिया था । 250 रनों का लक्ष्य चेस करते हुए संजू सैमसन ने आतिशी पारी खेली ।86 रनों की इस पारी में उन्होंने 12 बार गेंद को बाउंड्री के बाहर भेज कर भारतीय टीम को लगभग जीत दिला दी थी।

आप संजू की दहशत भरी बल्लेबाजी का अंदाजा इसी प्रकार से लगा सकते हैं की आखिरी ओवर में भारतीय टीम को जीत के लिए 30 रनों की जरूरत थी । उस वक्त भी सबको लगता था भारतीय टीम यह मैच जीत सकती है ।संजू सैमसंग ने पारी के आखिरी ओवर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 20 रन बटोर लिए थे । शम्सी को उन्होंने अपना शिकार बनाया था । संजू सैमसन की ऐसी करिश्माई पारी के बाद साउथ अफ्रीका के दिग्गज डेल स्टेन ने इसे लेकर अपना बयान जारी किया है ,जिसमें उन्होंने संजू सैमसन की तुलना युवराज सिंह से की है।

डेल स्टेन ने कहा – “जैसे ही रबाडा ने अपने ओवर की आखिरी गेंद नो बॉल की मेरे मुंह से निकल गया -ऐसा बिलकुल नहीं होना चाहिए। आप नहीं जानते संजू कितना खतरनाक खिलाड़ी है। खासकर जब वो इस फॉर्म में हों और जो विश्वास उनके पास है वो भी कमाल है। मैंने उन्हें आईपीएल में देखा है। गेंदबाजों को बाउंड्री के बाहर भेजने की क्षमता जो उनके पास है वह अविश्वसनीय है। खासकर पारी के 2 ओवर में तो वह और भी अधिक खतरनाक हो जाते हैं।”

डेल स्टेन ने आगे कहा – “शम्सी आखिरी ओवर करने जा रहे थे और सैमसन जानते थे कि शम्सी का दिन खराब है। जब रबाडा ने नो बॉल फेंकी तो मैं नर्वस था। क्योंकि संजू ऐसा लड़का है जिसमें युवराज सिंह की तरह 6 गेंदों पर छह छक्के मारने की क्षमता है। जब आखिरी ओवर में भारत को 30 रनों की जरूरत थी तब भी संजू सैमसन इस मैच को पूरी तरह से पलट सकते थे।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here