“सब मेरे जैसे छक्के नहीं लगा सकते”,आलोचकों को ईशान किसन का मुहतोड़ जवाब,देखिये क्या कहा?VIDEO

0
2050

साउथ अफ्रीका के खिलाफ 93 रनों की मैच विनिंग पारी खेलने वाले किशन ने कहा अधिकांश बल्लेबाज मेरी तरह छक्का नहीं लगा सकते हैं ।मैं बड़ी आसानी से छक्के मार सकता हूं ,यह मेरी ताकत है । स्ट्राइक रोटेट करने पर मैं अधिक ध्यान नहीं देता हूं।

Not many can hit sixes as early like I do': Ishan Kishan

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में ईशान किशन हीरो बनकर उभरे हैं।दो विकेट जल्दी गिरने के बाद ईशान ने भारतीय पारी को संभाला और 93 रनों की पारी खेलकर भारतीय टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया। हालांकि वह शतक लगाने से चूके हैं क्योंकि उन्होंने छक्का मारने का प्रयास किया था । इस इल्जाम पर अब इशान किशन ने चुप्पी तोड़ी है ।

जिसके बारे में बात करते हुए किशन ने कहा – “हम हमेशा अपनी गलतियों से सीखने की कोशिश करते हैं । जिस स्तर का क्रिकेट हम खेले रहे हैं वहां बहुत अधिक सुधार की जरूरत होती है ,जिसके लिए हम लगातार मेहनत करते हैं और अपने खेल को बेहतरीन बनाते हैं। मैं अपने शतक से चूक गया इसका मुझे अफसोस है ,लेकिन मुझे खुशी भी है कि मेरी 93 रनों की पारी ने हमारी जीत में अहम रोल निभाया है । अगली बार मैं जब किसी ऐसी सिचुएशन में आऊंगा तब अपना शतक पूरा करने का प्रयास जरूर करूंगा।”

किशन ने आगे कहा “कुछ खिलाड़ियों में छक्के मारने की ताकत होती है कुछ में स्ट्राइक रोटेट करने की । बहुत से खिलाड़ी मेरी तरह छक्के नहीं मार सकते हैं । मैं इसे बड़ी आसानी से कर सकता हूं । जब किसी गेंद पर मैं छक्का मार सकता हूं तो मैं स्ट्राइक रोटेट करने के बारे में नहीं सोचता हूं । कई बार ऐसा होगा जब मुझे स्ट्राइक रोटेट करने की आवश्यकता होगी, उसके लिए अभ्यास भी जरूरी है। लेकिन अगर गेंद छक्के के लिए है, और मेरी ताकत छक्का मारना है तो मुझे खुद को स्ट्राइक रोटेट करने के लिए मजबूर नहीं करना चाहिए।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here