हो जाइये तैयार ‘IPL 2023’ में हो रही है रैना,गेल और डिविलियर्स की धमाकेदार एंट्री

0
1942

इंडियन प्रीमियर लीग के कई बड़े और दिग्गज नाम 23 दिसंबर को होने वाले मिनी नीलामी का हिस्सा होंगे. 17 दिसंबर को कोच्चि में होने वाले इंडिया T20 लीग के मिनी नीलामी के लिए T20 क्रिकेट के कई स्टार खिलाड़ियों को एक्सपर्ट पैनल में शामिल किया गया है.

इसमें मिस्टर आईपीएल सुरेश रैना, यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल, मिस्टर 360 डिग्री एबी डी विलियर्स, अनिल कुंबले, रॉबिन उथप्पा, आरपी सिंह, इयोन मोरगन और स्कॉट स्टायरिस को नीलामी के लिए जियो सिनेमा ने अपने एक्सपर्ट पैनल में शामिल किया गया है.

इसमें सीएसके के पूर्व खिलाड़ी और मिस्टर आईपीएल सुरेश रैना अपने राज्य साथी उत्तर प्रदेश के ही आरपी सिंह के साथ हिंदी कवरेज का हिस्सा होंगे. जबकि यूनिवर्स बॉस गेल और आरसीबी के बड़े स्टार एबी डी विलियर्स नीलामी के दिन इंग्लिश कवरेज में चार चांद लगाएंगे. इनके अलावा पंजाब किंग्स के पूर्व कोच अनिल कुंबले और पिछले सीजन तक सीएसके से खेलने वाले रोबिन उथप्पा भी इंग्लिश कवरेज में अपनी राय रखेंगे.

गौरतलब है कि 23 दिसंबर को कोच्चि में आईपीएल की मिनी नीलामी भारत में 6 भाषाओं में प्रसारित की जाएगी. उसमें अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगू, बंगाली और मलयालम भाषाओं में जियो सिनेमा ऑक्शन की लाइव कवरेज दिखाएगा.

बता दे आईपीएल 2023 को अगले साल मार्च महीने के आखिरी सप्ताह में शुरू किया जा सकता है. उससे पहले मिनी ऑक्शन में फ्रेंचाइजी अपने मनपसंद खिलाड़ियों को खरीदने के लिए बोली लगाएंगी.

आईपीएल ऑक्शन के लिए कुल 991 खिलाड़ियों ने नामांकन किया था, इसमें 714 भारतीय और 277 विदेशी खिलाड़ियों का नाम शामिल था पर बीसीसीआई ने इसमे से नीलामी के लिए 405 खिलाड़ियों को शॉर्ट लिस्ट किया है. इसमे 273 भारतीय और 132 विदेशी खिलाड़ियों की बोली लगेगी.

सबसे ज्यादा दो करोड़ की बेस प्राइस में 19 विदेशी खिलाड़ियों का नाम शामिल है इसके अलावा डेढ़ और एक करोड़ की बेस प्राइस के ब्रैकेट में कई बड़े और स्टार प्लेयर्स ने अपना नाम दर्ज किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here