आरसीबी के धाकड़ आलराउंडर को आया टीम इंडिया से बुलावा, जिंबाब्वे के खिलाफ मचाएगा तहलका

0
1680

भारत का जिंबाब्वे दौरा मात्र कुछ ही दिनों में शुरू हो रहा है लेकिन इसके पहले भारत के लिए एक ऐसी खबर आई है जिसने सिर्फ भारतीय टीम ही नहीं बल्कि सभी भारतीय फैंस और क्रिकेट प्रेमियों को चिंता में डाल दिया है। दरअसल जिंबाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम का चयन कुछ ही दिनों पहले किया गया था इस टीम में इसमें अधिकांश बड़े खिलाड़ियों को आने वाले बिजी शेड्यूल को देखते हुए आराम दिया गया था और अधिकतर युवा खिलाड़ियों को इस सीरीज में अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका दिया गया था।

Shahbaz Ahmed gets maiden India call-up, replaces injured Washington Sundar

इस टीम में वॉशिंगटन सुंदर का भी नाम शामिल था ,लेकिन जिंबाब्वे दौरे से ठीक पहले वॉशिंगटन सुंदर चोटिल हो गए हैं जिस कारण वह भारतीय टीम के साथ जिंबाब्वे दौरे पर नहीं जुड़ पाएंगे, लेकिन वॉशिंगटन सुंदर के रिप्लेसमेंट के तौर पर बीसीसीआई ने एक ऐसे खतरनाक खिलाड़ी हो भारतीय टीम में जगह दी है जिसने बहुत ही कम समय में घरेलू क्रिकेट आईपीएल में सभी को अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर हैरान किया हुआ था ।

वाशिंगटन सुंदर को रॉयल लंदन वनडे कप के दौरान लंकाशायर और वॉर्सेस्टरशायर के बीच मैच में चोट लगी। बुधवार को ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले गए मैच के दौरान लंकाशायर से खेल रहे सुंदर डाइव लगाते वक्त चोटिल हो बैठे। इसके बाद लंकाशायर काउंटी क्रिकेट क्लब ने उनको लेकर अपडेट भी दिया। क्लब ने कहा- सुंदर ने मैदान छोड़ दिया है और उनका इलाज जारी है। वह अपने कंधे के बल पर गिर पड़े। इसपर बीसीसीआई ने तुरंत सुंदर के रिप्लेसमेंट ढूंढना शुरू कर दिया और उन्होंने उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर सहवाग अहमद को रातों-रात जिंबाब्वे भेजने का फैसला कर लिया है।

Who Is Shahbaz Ahmed All You Need To Know About Rcb All-rounder Career,  Records And Stats - Who Is Shahbaz Ahmed: इंजीनियर से क्रिकेटर कैसे बने  शाहबाज अहमद? कहानी सुन याद आ

27 वर्षीय शाहबाज अहमद एक बैटिंग ऑलराउंडर हैं। उन्होंने घरेलू स्तर पर और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कई प्रभावशाली प्रदर्शन किए हैं। लिस्ट-ए में शाहबाज का बल्लेबाजी औसत 47.28 का है, जबकि उनकी गेंदबाजी का औसत 39.20 है। 2020 में आरसीबी टीम में शामिल होने के बाद से शाहबाज ने बल्लेबाज के रूप में सुधार दिखाया है।

शाहबाज ने आईपीएल में 29 मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 18.6 की औसत और 118.72 के स्ट्राइक रेट से 279 रन बनाए हैं। वहीं, गेंदबाजी में शाहबाज ने 13 विकेट लिए हैं। उनका इकोनॉमी रेट 8.58 का है। वहीं, सात रन देकर तीन विकेट उनकी बेस्ट बॉलिंग परफॉर्मेंस है।

सुंदर के लिए पिछला कुछ समय बेहतरीन नहीं रहा है । यहां तक की वह बहुत ही ज्यादा खराब फॉर्म में चल रहे हैं आईपीएल में भी उन्होंने कोई शानदार प्रदर्शन नहीं किया है। ऐसे में उनकी यह चोट और उनके क्रिकेट करियर पर बहुत ही गहरा प्रभाव छोड़ेगी वही बात से बाजार में चलिए यह एक बेहतरीन मौका है खुद को साबित करने का यदि शाहबाज अहमद इस सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं तो हो सकता है कि आने वाले एशिया कप और वर्ल्ड कप के स्क्वाड में भी शाहबाज अहमद को मौका दिया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here