IND VS PAK : धोखा करके जीता पाक,थर्ड अम्पायर ने पार की बेईमानी की सारी हदें

0
1824

भारत और पाकिस्तान की टीम के बीच अभी सुपर फोर स्टेज का मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में भारत की टीम ने पाकिस्तान की टीम के सामने 182 रनों का लक्ष्य रखा था। जिसको प्राप्त करने के लिए आई पाकिस्तान की टीम में बेहतरीन बल्लेबाजी की और इस लक्ष्य को हासिल कर लिया।

 

लेकिन इसी दौरान जब 18 वा ओवर डालने के लिए रोहित शर्मा ने युवा स्पिनर गेंदबाज रवि बिश्नोई को बुलाया था। तभी रवि बिश्नोई की तीसरी गेंद पर आसिफ अली के पीछे कैच पकड़े जाने की अपील की गई । गेंदबाज और विकेटकीपर ऋषभ पंत के द्वारा अपील किए जाने के बाद रोहित शर्मा ने इस पर रिव्यू ले लिया। इस रिव्यु में साफ दिख रहा था कि गेंद और बल्ले का कोई संपर्क नहीं हुआ है और यह गेंद वाइड है। लेकिन फिर भी थर्ड अंपायर ने बार-बार इस रिव्यू को चेक किया। कितनी ही बार अल्ट्राएज की मांग की गई। हालांकि वहां पर साफ दिख रहा था कि अल्ट्राएज में भी कोई शरारत नहीं हो रही है। लेकिन इसके बाद भी थर्ड एंपायर ने अलग-अलग एंगल से इसको चेक किया, कि कहीं आसिफ अली आउट तो नहीं है।

बाद में थर्ड अंपायर ने फील्ड अंपायर से पूछ कर इस निर्णय को लिया और आसिफ अली को नॉट आउट करार दिया गया। जिससे कि भारतीय प्रशंसक काफी ना खुश नजर आए। क्योंकि इतना समय लेने के बाद अक्सर आउट होने के ही डिसीजन देखने को मिलते हैं।

थर्ड अंपायर के इस फैसले के बाद ऐसा बताया जा रहा है, कि इस मुकाबले में कहीं ना कहीं गड़बड़ी हुई थी। जिस वजह से पाकिस्तान की टीम को जीत मिली। अगर आसिफ अली वहां पर आउट हो जाते , तो फिर यह मुकाबला पलट सकता था और भारतीय टीम इस मुकाबले में बाजी मार सकती थी। पर फिलहाल तो इस मुकाबले को पाकिस्तान की टीम ने 5 विकेट से जीता है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here