Ind vs eng विराट के फैसले के आगे अंग्रेजों ने टेके घुटने सिराज ने भी मचाई सनसनी

0
2015

भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे तीसरे एकदिवसीय मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया और उनके इस फैसले को सही साबित करते हुए मोहम्मद सिराज ने एक ही ओवर में दो बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाकर पूरा मुकाबला ही पलट दिया हालांकि इसमें भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली का भी बड़ा योगदान था जिन्होंने मोहम्मद सिराज के पास जाकर कुछ ऐसा कहा जिसके चलते सिराज ने वह कारनामा किया.

दरअसल भारत और इंग्लैंड के बीच पहली पारी के तीसरे ओवर में जब मोहम्मद सिराज गेंदबाजी करने आए तब उन्होंने अपनी तीसरी गेंद पर जॉनी बेयरस्टो का विकेट लिया बता दें कि जॉनी बेयरस्टो 3 गेंदें खेलकर अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे. इसके बाद फिर क्या था विराट कोहली सिराज के पास गए और उन्हें कुछ समझाया और उसकी अगली ही गेंद पर सिराज ने इंग्लैंड के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज जो रूट को कैप्टन रोहित शर्मा के हाथों कैच कराते हुए पवेलियन की राह दिखा दी और हैरानी की बात यह रही कि जो रूट भी 3 गेंदे खेलने के बाद अपना खाता नहीं खोल पाए थे. भले ही विकेट मोहम्मद सिराज ने लिया हो लेकिन उसका सारा श्रेय विराट कोहली को जाता है जिस तरीके से उन्होंने उन्हें गाइड किया. इस पर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा भी बेहद हैरान और विराट के फैसले से प्रभावित नजर आए

 

मोहम्मद सिराज की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत खबर लिखे जाने तक भारतीय टीम ने 5 ओवरों में केवल 35 रनों पर ही इंग्लैंड के 2 विकेट गिरा दिए थे जेसन रॉय 13 गेंदों में 20 रन और बेन स्टोक्स ने 11 गेंदों में 12 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here