IND VS NZ : मैदान पर उतरे,किया क्लीन बोल्ड और चहल ने रच दिया इतिहास,यूजी बने भारत के सबसे सफल T20 गेंदबाज़

0
1415

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मुकाबले में भारतीय लेग स्पिनर यूज़वेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने एक बड़ा इतिहास रचा है. टीम में वापसी करते ही स्टार लेग स्पिनर ने अपनी शानदार गेंदबाजी से फैन्स का दिल जीता है. दरअसल लखनऊ के भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई एकाना स्टेडियम में यूज़वेंद्र चहल भारत के T20 फॉर्मेट के सबसे सफल गेंदबाज बन गए हैं.

बता दे सीरीज में वापसी करने के इरादे से भारत लखनऊ पहुंची जहां न्यूजीलैंड के कप्तान मिचेल संटनर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. तब भारतीय कप्तान ने प्लेइंग इलेवन में चहल को शामिल करने का फैसला लिया जो कि टीम इंडिया के लिए मास्टर स्ट्रोक साबित हुआ.

लखनऊ की घूमती विकेट पर यूजी चहल की फिरकी ने आते ही कमाल दिखाना शुरू किया. T20 में वापसी करते हुए चहल ने अपने पहले ओवर में ही न्यूजीलैंड के खतरनाक ओपनर फिन एलेन को चलता किया. और इस एक सफलता के बाद यूज़वेंद्र चहल T20 फॉर्मेट में भारत के सबसे सफल गेंदबाज भी बन गए. चहल ने अपने 75वें अंतरराष्ट्रीय टी-20 मुकाबले में 91वां शिकार किया. चहल से पहले भुवनेश्वर कुमार ने अपने T20 करियर में 90 विकेट झटके थे. और भारत के सबसे सफल T20 गेंदबाजों में पहले नंबर पर मौजूद थे.

गौरतलब है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही T20 सीरीज में बने रहने के लिए भारत का यह मुकाबला जीतना बेहद जरूरी है. और चहल की गेंदबाजी ने टीम इंडिया को एक अच्छी शुरुआत भी दिलाई है खबर लिखे जाने तक न्यूजीलैंड ने पावरप्ले में 2 विकेट खोकर 33 रन बना लिए थे. तब तक दोनों कीवी सलामी बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here