IND VS NZ : हार रहा था भारत फिर भगवान ठाकुर ने पलट दिया मैच,3 विकट लेकर शार्दुल ने रचा इतिहास

0
1178

पालघर एक्सप्रेस के नाम से मशहूर भारतीय तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले में एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है. इंदौर के होल्कर स्टेडियम में जहां रनों का मेला सजा हुआ था, जिस विकेट पर बल्लेबाज बाउंड्रियों की बरसात कर रहे थे वहां पर लॉर्ड शार्दुल ठाकुर की शानदार गेंदबाजी ने फैंस का दिल जीत लिया.

दरअसल न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के आखिरी मुकाबले में भारत ने मेहमान टीम के सामने जीत के लिए 386 रनों का पहाड़ खड़ा किया. जवाब में पहले ही ओवर में हार्दिक पांड्या ने फिन एलन को खाता खोले बिना पवेलियन पहुंचाकर भारत को शानदार शुरुआत दिलाई, लेकिन यहां से डेवोन कौनवे ने शानदार शतक लगाया और इस बीच पहले हेनरी निकल्स के साथ 106 रनों की साझेदारी निभाई, और फिर डेरिल मिचल के साथ भी तीसरे विकेट के लिए ताबड़तोड़ 78 रन जोड़ दिए.

Image

जिसके बाद भारत के ऊपर भी दबाव दिखने लगा यहां भारतीय टीम को मुकाबले में वापसी के लिए विकेट की सख्त दरकार थी. तब भारतीय कप्तान ने शार्दुल ठाकुर के ऊपर अपना भरोसा दिखाया और फिर 26वें ओवर ने खेल का पासा पलट दिया. अपने पहले स्पेल में महंगा साबित होने के बाद शार्दुल ने दूसरे स्पेल में शानदार वापसी की. भारतीय तेज गेंदबाज ने ओवर की पहली और दूसरी गेंद पर क्रमशः मिचेल और विरोधी कप्तान लेथम का विकेट झटका.

जिसके बाद भारत ने मुकाबले में शानदार वापसी की शार्दुल ठाकुर का कहर यहीं नहीं थमा, एक ओवर में 2 सफलता हासिल करने के बाद पालघर एक्सप्रेस ने अपने अगले ओवर में खतरनाक बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स को भी अपना शिकार बनाया और मैच में तीन विकेट लेकर शार्दुल ठाकुर ने मैच की दिशा और दशा बदली साथ ही अपने वनडे करियर में 50 विकेट का आंकड़ा भी पार किया.

बता दें इससे पहले इंदौर में टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया लेकिन रोहित शर्मा और शुबमन गिल की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए रिकॉर्ड 212 रनों की साझेदारी निभाई इस दौरान दोनों ही सलामी बल्लेबाजों ने अपने शतक पूरे किए. भारतीय कप्तान ने 101 तो वही गिल ने 112 रन बनाए. जबकि अंत में हार्दिक पांड्या के बल्ले से भी 38 गेंदों में शानदार 54 रनों की पारी निकली जिसके चलते भारत ने 50 ओवर में 385 का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here