INDW VS ENGW : वर्ल्डकप जीत सेफाली वर्मा ने अंग्रेजों के सामने लहराया तिरंगा,दिल जीत लेगा VIDEO

0
1460

महिला टीम ने इंग्लैंड को हराकर रचा इतिहास।इंडिया के घर आई एक और आईसीसी ट्रॉफी।विनिंग रन बनते ही तिरंगा लेकर दौड़ पड़ी टीम इंडिया की कप्तान शेफाली वर्मा (Shafali Verma)

भारत ने महिला अंडर-19 टी20 विश्व कप जीत लिया है। फाइनल मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड ने सात विकेट से हराया। इस मैच में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 68 रन बनाए थे। टीम इंडिया ने यह आसान लक्ष्य सात विकेट खोकर हासिल कर लिया। इसके साथ ही भारत ने पहला महिला अंडर-19 टी20 विश्व कप अपने नाम किया। भारतीय महिला टीम पहली बार आईसीसी का कोई भी टूर्नामेंट जीतने में सफल रही है।

अपनी शानदार गेंदबाजी के दम पर महिला टीम ने इंग्लैंड को 17.1 ओवरों में 68 रनों पर समेट दिया।शेफाली वर्मा, ऋचा घोष और श्वेता सेहरावत जैसी स्टार खिलाड़ियों से भरी टीम इंडिया के लिए 69 रन का लक्ष्य बहुत आसान था, लेकिन इंग्लैंड के गेंदबाजों ने शानदार शुरुआत की। तीसरे ओवर में कप्तान शेफाली 15 रन बनाकर आउट हो गईं। अगले ही ओवर में श्वेता सेहरावत भी पांच रन बनाकर आउट हो गईं। 20 रन के अंदर भारत ने अपने दो सबसे अहम बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए थे। श्वेता इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बल्लेबाज हैं, जबकि शेफाली तीसरे स्थान पर हैं।

दो विकेट जल्दी गिरने के बाद भारतीय टीम दबाव में आ गई थी, लेकिन सौम्या तिवारी और गोंगडी त्रिशा की जोड़ी ने बेहतरीन साझेदारी की। इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 46 रन की साझेदारी की। अंत मे सौम्या तिवारी ने मैच खत्म किया। उन्होंने 37 गेंद में नाबाद 24 रन बनाए। विनिंग शॉट लगते ही टीम इंडिया की कप्तान शेफाली वर्मा पवेलियन से हाथों में तिरंगा लेकर बीच मैदान में आ गई।सभी खिलाड़ियों ने दौड़कर इस जीत का जश्न मनाया और विकेट उखाड़ कर वह मैदान में सेलिब्रेट करने लगे।लंबे समय बाद भारत के घर कोई आईसीसी ट्रॉफी आई है ऐसे में यह बेहद खास है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here