KKR vs SRH : आखिरी बॉल पर पल्टा मैच, कोलकाता ने 4 रन से हैदराबाद को हराकर दर्ज की रोमांचक जीत

0
121

KKR vs SRH : आईपीएल 2024 का आगाज बेहतरीन अंदाज में हुआ है. कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया मुकाबला बहुत ही रोमांचक रहा. पहले KKR ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 209 रनों का लक्ष्य तय किया. तब ऐसा लगा कि कोलकाता एकतरफा अंदाज में मैच जीत जाएगा. लेकिन हैदराबाद ने बेहतरीन कमबैक किया और मैच अपने काबू में कर ही लिया था कि तभी आखिर में हेनरिक क्लासेन का विकेट गिर गया. फिर, तो KKR ने कोई चूक नहीं की और 4 रन से मैच को जीत लिया.

रोमांचक अंदाज में जीता KKR

कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 209 रनों का लक्ष्य तय किया. इसके जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने अच्छी शुरुआत की. दोनों ही ओपनर मयंक अग्रवाल और अभिषेक शर्मा ने 32-32 रन बनाए. राहुल त्रिपाठी 20, एडेन मार्करम 18, अब्दुल समद 15, शाहबाज अहमद ने 16 रन की पारी खेली. लेकिन SRH के लिए हेनरिक क्लासेन ने कमाल की पारी खेली. उन्होंने सिर्फ 29 गेंदों पर 63 रन बनाए, जिसमें 8 छक्के शामिल रहे.

ऐसा लगने लगा था कि क्लासेन हाईस्कोरिंग मैच में हैदराबाद को जीत दिलाकर ही लौटेंगे, लेकिन वह एक गेंद पहले ही आउट हो गए. यही मैच का टर्निंग प्वॉइंट साबित हुआ और फिर हैदराबाद 4 रन से मैच हार गई. जीत भले ही केकेआर को मिली हो, लेकिन हैदराबाद ने जो इंटेंट दिखाया, उसकी खूब तारीफ हो रही है.

कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिया था 209 रनों का लक्ष्य

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स को भले ही शुरुआत अच्छी ना मिली हो, लेकिन उन्होंने अंत तक एक बड़ा स्कोर बोर्ड पर लगा दिया था. खराब शुरुआत में KKR का स्कोर एक वक्त पर 51/4 था. लेकिन, फिर फिलिप सॉल्ट और रमनदीप सिंह के बीच पार्टनरशिप हुई, जिसने पारी को संभालने का काम किया. आंद्रे रसेल के बल्ले से निकली पारी ने तो महफिल ही लूट ली. रसेल ने सिर्फ 25 गेंदों पर 64 रनों की तूफानी पारी खेली. उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान 7 छक्के और 3 चौके भी जड़े. फिलिप सॉल्ट ने 54(40), रमनदीप सिंह 35(17 और रिंकू सिंह ने 23(15) रनों की अहम पारी खेली. इस तरह KKR ने208/7 का स्कोर बनाया था और हैदराबाद को 209 रनों का लक्ष्य दिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here